परसौनी गांव में दो समुदायों के बीच उग्र झड़प, 9 लोग हिरासत में

दोनों पक्षों के बीच घंटो रोड़ेबाजी एवं तोड़ फोड़ का दौर चलता रहा

सत्यनारायण यादव की रिपोर्ट:

बिस्फी: प्रखंड अंतर्गत पतौना ओपी क्षेत्र के परसौनी दक्षिणी पंचायत के निर्मल चौक पर बीते शनिवार की रात्रि दो पक्षों के बीच उग्र झड़प हो गया।दोनों पक्षों के बीच घंटो रोड़ेबाजी एवं तोड़ फोड़ का दौर चलता रहा।घटना की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर बेनीपट्टी एसडीओ मुकेश रंजन, एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार, पतौना ओपी अध्यक्ष विजय पासवान, बिस्फी थाना अध्यक्ष उमेश कुमार पासवान, समेत बेनीपट्टी थाना, साहरघाट थाना, अरेर थाना एवं औंसी ओपी के पुलिस बल मौके पर पहुंच स्थिति को नियंत्रण किया। किसी के हतात होने की सूचना नहीं है।

मामला आपसी तू-तू मैमे की बतायी जा रही है। दोनों पक्षों से पुलिस ने 9 व्यक्ति को गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया। इस घटना में एक पिकअप एवं तीन बाइक क्षतिग्रस्त होने की सूचना है। दोनों पक्षों के बीच तनाव उत्पन्न है।शांति व्यवस्था को लेकर घटना स्थल पर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बल कैंप कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुस्लिम पक्ष के कुछ लड़कों द्वारा बाइक से मटर गाश्ती की जा रही थी। बाइक इस क़दर और तेजी से चलाया जा रहा था कि लोग भयभीत हो गए। निर्मल चौक पर कुछ लोगो ने उसे रोक कर बाइक सही से चलाने को कहा। इसी बात पर दोनों पक्षों के बीच विवाद उत्पन्न हो गयी।मामला इस कदर तूल पकड़ लिया कि दोनों पक्षों के बीच विवाद तेज़ी से बढ़ गया और दो समुदायों का रूप ले लिया।पतौना ओपी अध्यक्ष बिजय पासवान ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।साथ ही उपद्रवियों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!