अधवारी में पिस्टल व एक लाख नकद के साथ 676 बोतल नेपाली देशी शराब जब्त, तस्कर गिरफ्तार

चोरी की एक सुपर स्प्लेंडर बाइक व दो मोबाइल भी जब्त

मौके से दो तस्कर गिरफ्तार और एक भागने में रहा सफल

बेनीपट्टी थाना परिसर में प्रेस प्रतिनिधियों को जानकारी देते एसएचओ व गिरफ्तार तस्कर और जब्त सामान

बेनीपट्टी : थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर त्योथ पंचायत के अधवारी गांव में दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की करवाई कर 676 बोतल नेपाली देशी शराब व पिस्टल बरामद की है. शराब व पिस्टल के अलावे चोरी की एक सुपर स्पेलेंडर नामक बाइक व दो मोबाइल भी जब्त की गयी है. वहीं दोनों ही जगहों पर की गयी छापेमारी में दो तस्करों को भी दबोचा गया, वहीं एक तस्कर मौके का फायदा उठा भाग निकलने में सफल रहे. गौरतलब हो कि एक ही गांव में रविवार की अहले सुबह तकरीबन 4 बजे में छापेमारी किये जाने से लोगों में हड़कंप मच गया.

दोनों तस्करों की पहचान क्रमशः अधवारी गांव निवासी राम उद्गार यादव और उसी गांव के अभिषेक कुमार साह के रुप में की गयी है. वहीं अभिषेक के पिता ओम साह फरार हो गये. इस बाबत बेनीपट्टी थाना परिसर में प्रेस प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए एसएचओ रवींद्र प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अधवारी गांव में दो जगहों पर बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी की जा रही है. सूचना के आलोक में मेरे साथ एएसआइ देवकुमार शर्मा व अन्य जवान दल बल के साथ अधवारी पश्चिमी टोल स्थित राम उद्गार यादव के घर पहुंच छापेमारी की गयी. जहां छापेमारी के क्रम में एक कमरे में 2 बोरी में रखे 300 बोतल अर्थात 90 लीटर नेपाली देशी शराब, एक लाख रुपये नकद और एक ऑटोमेटिक पिस्टल, चोरी की एक सुपर स्प्लेंडर बाइक और दो मोबाइल बरामद की गयी. वहीं मौके से ही तस्कर राम उद्गार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद इसी गांव में दूसरे जगह ओम साह के घर पर छापेमारी की गयी. जहां तलाशी के दौरान 4 बोरे में रखे 376 बोतल अर्थात 112.8 लीटर नेपाली देशी शराब बरामद की गयी. पुलिस के आते देख एक तस्कर ओम साह भाग निकलने में सफल रहा लेकिन दूसरे तस्कर उसके पुत्र अभिषेक कुमार साह धर दबोचे गये. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस तरह दोनों जगहों पर की गयी छापेमारी में कुल 676 बोतल अर्थात 202.8 लीटर नेपाली देशी शराब के साथ अन्य सामान भी बरामद किये गये, जिसका उपयोग तस्करी के कार्यों में करता था.

ADVERTISEMENT

एसएचओ ने कहा कि पकड़े गये तस्करों के खिलाफ मद्य उत्पाद निषेध अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है और तीसरे फरार तस्कर की गिरफ्तारी के लिये पुलिस अभियान शुरू कर चुकी है. मौके पर सुरेश पासवान, पवन कुमार व शेखर पासवान सहित अन्य पुलिस कर्मी भी मौजूद थे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: