177 लोगों का कोरोना जांच रैपिड एंटीजन कीट से किया गया

सत्यनारायण यादव की रिपोर्ट:

बिस्फी: प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा.रियाज अहमद के द्वारा प्रखंड कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बाह्य कक्ष पर इन दिनों लगातार कोरोना जांच शिविर का आयोजन किए जा रहे है। इसी परिपेक्ष्य में शनिवार को आयोजित इस शिविर में 177 लोगो का कोरोना की जांच रैपिड एंटीजन कीट से की गयी। जिसमें 11 लोग पॉजिटिव पाए गए।जिसे चिकित्सको के द्वारा मास्क, दवा एवं उचित सलाह के साथ होम आइसोलेशन कर दी गयी।

उक्त जानकारी देते हुए स्वास्थ्य प्रवंधक मो. रजाउर रहमान ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में अभीतक कुल तेरह हजार 249 लोगो की कोविड-19 की जांच में 190 लोग पॉजिटिव पाए गए। जिसमें 160 लोग स्वस्थ्य भी हो चुके है।पॉजिटिव पाए गए एक भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण प्रतीत नही है।उन्होंने ने बताया कि पूर्व से पाए गए कोरोना पॉजिटिव लोगो का स्वास्थ्यकर्मियों के द्वारा दिन में दो बार फ्लॉआप भी की जा रही है।सभी का स्वास्थ्य सामान्य है।

जांच शिविर में डा. फकरे आलम, मो.अयूब खान, मो.नाजिम, इरशाद अली, यूनिसेफ के आफताब आलम, केयर इंडिया के अकबर अंसारी, नोडेलकर्मी सुनील चौधरी, ललन सिंह, राम उजियार चौधरी, बैद्यनाथ राम, आराधना झा, कंचन भारती व अंशु कुमारी सहित आशा फैसिलेटर भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!