हरलाखी में कम्युनिटी किचन से बेसहारों को मिल रहा भोजन,लोगो में खुशी

अंजुम की रिपोर्ट …..।

मधुबनी : के हरलाखी में बेसहारा एवं निराश्रितों के लिए अंचल प्रशासन द्वारा स्थानीय हाई स्कूल में सामुदायिक रसोई केंद्र बनाए जाने एवं यहां दो टाइम का नि:शुल्क भोजन मिलने से राहत की उम्मीद जग गई है। बता दें कि आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी निर्देश के आलोक में लॉकडाउन के शुरुआती समय से ही हाईस्कूल परिसर में गरीब, मजदूर, निर्धन, निराश्रित एवं जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए दिन और रात में प्रशासन द्वारा नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था हेतु कम्युनिटी किचन की स्थापना की गई है। जहां विगत 22 मई से भोजन करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है।

बता दें कि सरकार द्वारा कोरोना काल के आपदा की इस घड़ी में किसी गरीब व निराश्रितों को भूखे ना सोना पड़े। इसी उद्देश्य को लेकर कम्युनिटी किचन की शुरुआत की गई है। इस पहल से जरूरतमंदों में आपदा के समय राहत महसूस किया जा रहा है। रोज लगभग 300 लोगो को खाना खिलाया जा रहा है।केंद्र संचालन को ले नोडल पदाधिकारी रामबाबु झा की देख रेख में संचालित हो रहा है।

ADVERTISEMENT

हरलाखी अंचल के चार अन्य कर्मी को लगाया गया है। उक्त जानकारी हरलाखी के अंचलाधिकारी सौरभ कुमार नें दि । राहत केंद्र स्थित किचन में सरकारी प्रावधान के अनुसार दो टाइम खाना की व्यवस्था किये जाने और चावल, दाल, सब्जी एवं सलाद खिलाये जाने की बात केंद्र पर मौजूद पदाधिकारी ने कही। वही सीओ श्री कुमार ने कोविड गाइडलाइन के तहत सैनिटाइजर व सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन करते हुए खाना खिलाये जाने की जानकारी दी। कहा अगले आदेश तक जारी रहेगा किचेन।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: