मकिया में कुछ दबंगों द्वारा बिजली काटे जाने और मारपीट करने को लेकर सड़क जाम

घंटों ठप रहा यातायात, काफी प्रयास के बाद खुला जाम

फोटोः- बेनीपट्टी के मकिया में सड़क जाम कर प्रदर्शन करते आक्रोशित ग्रामीण

बेनीपट्टी: स्थानीय थाना के विशनपुर पंचायत के मकिया गांव में कुछ दबंगों द्वारा बिजली काट देने और रास्ता बंद करने के बाद कहने गये उपभोक्ताओं से मारपीट करने से परेशान ग्रामीणों ने सोमवार की शाम को बसैठ पुपरी मुख्य सड़क को बांस बल्ला से जाम कर दिया. आक्रोशित जामकर्ता घटनास्थल पर पुलिस-प्रशासन को बुलाने की मांग कर रहे थे.

जामकर्ताओं ने बताया कि आपसी रंजिश की वजह से गांव के ही मो. जुबेर, मो. सुबेद और मो. कुबेद ने दबंगई करते हुए मो. दुलारे, मो. फैजान, मो. नासीर, मो. उस्मान, मो. नजीम, मो. साकिर और मो. आकिल सहित कुल बारह घरों की तकरीबन पांच दिन पहले बिजली काट दी. इसके अलावे मस्जिद जाने वाली सड़क को भी अतिक्रमित कर लिया गया है. जिससे आवाजाही के साथ बिजली की समस्या भी उत्पन्न हो गयी है. जबकि हमलोग मीटर के माध्यम से वैध रुप से बिजली का उपयोग करते हैं और आरोपितों को बिजली विभाग या फेंचाइजी से भी कोई लेना देना नही है.

बिजली काटे जाने पर आरोपितों को कहा कि आपलोगों ने हमलोगों के घर की बिजली क्यों काट दी है तो आरोपित हमलोगों के गालीगलौज और मारपीट करने लगे. तो सोमवार को सभी लोगों ने इस संबंध में विधुत विभाग के अधिकारियों और बेनीपट्टी थाना पुलिस को आवेदन देकर जांच और कार्रवाई की गुहार लगायी. आवेदन पर पुलिस जांच करने मकिया गांव पहुंची थी और पुलिस के वापस जाते ही आरोपितों ने शिकायत करने वाले लड़कों के साथ फिर से मारपीट कर गंभीर रुप से घायल कर दिया.

दबंगों द्वारा लगातार किये जा रहे दबंगई से नाराज होकर आक्रोशित लोगों ने सड़क को बांस बल्ला से जाम कर दिया. सड़क जाम रहने के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारे लगी रही. करीब तीन घंटे तक लगी जाम से राहगीर परेशान रहे. जाम की सूचना मिलते ही बेनीपट्टी थाना पुलिस जाम स्थल पर पहुंच लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाने प्रयास करने लगी. काफी मशक्कत के बाद और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने का आश्वासन देने के बाद जाम को खोलवाया जा सका. तब यातायात व्यवस्था सामान्य हो सकी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!