ब्रह्मपुरा से डुमरा जानेवाली ग्रामीण सड़क की जर्जरता बना परेशानी का सबब, आवागमन में बढ़ी परेशानी

Traffic

बेनीपट्टी : प्रखंड के ग्रामीण इलाकों में सड़कों की जर्जरता आमजन के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। जिससे स्थिति बदतर हो चुकी है। नली गली योजना आने के बावजूद अब भी दर्जनों ग्रामीण सड़कें जर्जरता की शिकार हो चुकी है। जिससे बरसात सहित अन्य दिनों में ग्रामीणों की आवाजाही में भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों की घोर उदासीनता के कारण अब तक कई सड़कें जर्जरावस्था में जस की तस पड़ी हुई है, जबकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए फिलहाल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव फिलहाल टाल दी गयी है, अन्यथा पंचायत स्तरीय जनप्रतिनिधियों का कार्यकाल पूरा हो चुका है और नये सिरे से फिर से चुनाव हो रहे होते। प्रखंड के ब्रह्मपुरा से डुमरा जाने वाली ग्रामीण खरंजाकृत सड़क बेहद जर्जर हो चुकी है। कई वर्षों से उक्त ग्रामीण सड़क की स्थिति दयनीय बनी हुई है।

ADVERTISEMENT

मिली जानकारी के अनुसार कई वर्ष पूर्व उक्त कच्चीनुमा सड़क को खरंजाकरण करके सड़क को छोड़ दिया गया। जो भी खरंजाकृत सड़क थी वह भी धीरे-धीरे क्षतिग्रस्त हो गयी। इन दिनों स्थिति यह है कि सड़क में कई जगहों पर बड़े-बड़े गड्ढे उग आये हैं और सड़क पर इंट के टुकड़े बिखरे पड़े हुए हैं। खासकर बरसात के दिनों में यह सड़क कीचड़मय हो जाती है, जिससे फिसलन बढ़ जाती है और राहगीर दुर्घटना का शिकार होते रहे हैं। लिहाजा उक्त सड़क के आस-पास के आधे दर्जन से अधिक गांव के लोगों को लंबी दूरी का गणेश परिक्रमा कर बेनीपट्टी या मधुबनी आने-जाने की विवशता बनी है।

ADVERTISEMENT

ग्रामीण श्याम झा, कैलाश झा, अजय झा यश, विक्रम कुमार झा, शिरोमन साह, रामप्रीत साह, राकेश यादव, आनंद यादव, रमेश यादव और राजेश कुमार साहू सहित अन्य लोगों ने बताया कि वर्षों से सड़क की स्थिति जस की तस बनी हुई है। कई बार पंचायत के जनप्रतिनिधि, विधायक व सांसद को इस संबंध में अवगत कराया गया और उक्त जर्जर सड़क को जीर्णोद्धार करने की आरजू विनती की गयी लेकिन कोई नतीजा नही निकला। जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की उदासीनता का आलम यह है कि आज तक कोई पहल करना तो दूर उक्त स्थल पर पहुंच कर जायजा लेना भी उचित नही समझा। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से जल्द से जल्द उक्त सड़क के निर्माण की दिशा में पहल करने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: