तेजस्वी के आवास में कोविड का हो रहा इलाज, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा प्रोटोकॉल के पालन की दी सलाह

पटना : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ओर से आवासीय परिसर का प्रयोग कोविड का इलाज करने को खारिज कर दिया है। कहा कि प्रस्तावित आवासीय परिसर पूर्णत: आवासीय क्षेत्र में स्थित है। जबकि सरकार के पास पर्याप्त संख्या में खाली ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध हैं जहां रोगियों का इलाज किया जा सकता है। बेड की संख्या बढ़ाने के लिए सरकार काम कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष को सलाह दी कि वह कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करें और इस महामारी से निजात पाने में सरकार के साथ ही आम जनों का भी सहयोग करें। नेता प्रतिपक्ष की ओर से मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में स्वास्थ्य विभाग का हवाला दिए जाने पर स्वास्थ्य मंत्री ने जवाब भेजा है।

पांच पन्ने के पत्र में मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार तत्परता पूर्वक कार्रवाई कर रही है। चिकित्सा क्षेत्र में आधारभूत संरचनाओं का विकास हो या जरूरी दवाइयों की व्यवस्था, जांच को लैब हो या संक्रमितों के इलाज हेतु ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था, सरकार ने सभी काम किये हैं। विशेषज्ञों की टीम गठित कर उपचार के लिए प्रोटोकोल तैयार किया गया है। होम आइसोलेशन के मरीजों को जिला नियंत्रण कक्ष से टेलीकंसल्टेशन की सुविधा दी जा रही है ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: