गंगुली से शराब तस्करी की संदेह पर दो लोगों को पकड़कर थाने पर लाने से भड़का ग्रामीणों का गुस्सा

गंगुली में आगजनी और प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी, सड़क जाम

बेनीपट्टी : थाना के गंगुली में उस समय ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा जब शुक्रवार को शराब तस्करी के संदेह पर पुलिस ने एक घर में छापेमारी की और शराब बरामद नही होने पर भी दो लोगों को पुलिस पकड़कर थाने ले गयी. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने गंगुली बलिया मुख्य सड़क को जाम कर दिया और टायर जला व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए आक्रोश व्यक्त करने लगे.

बेनीपट्टी के गंगुली में सड़क जाम व टायर जला आक्रोश व्यक्त करते लोग

मिली जानकारी के अनुसार राज्य पुलिस मुख्यालय को दी गयी गुप्त सूचना और वहां से बेनीपट्टी थाना पुलिस को दिये गये निर्देश के आलोक में थाना पुलिस ने गंगूली गांव के अखिलेश कुमार सदाय के घर में शराब तस्करी के संदेह में छापेमारी की और शराब बरामद नही होने के बावजूद दैनिक मजदूरी करने जा रहे अखिलेश कुमार सदाय पकड़ ली. उस समय अखिलेश अपने घर से नाश्ता कर गंगूली बाजार स्थित एक बालू-सीमेंट के डिपो पर दैनिक मजदूर के तौर पर काम करने जा रहा था. इधर पुलिस अखिलेश को पकड़कर बेनीपट्टी थाने ले गयी और शराब तस्करी के संदेह में पूछताछ करने लगी और उधर गंगूली में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर आक्रोश व्यक्त करने लगे. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर टायर जला आगजनी की और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी करने लगे.

ADVERTISEMENT

आक्रोश का आलम था कि गंगूली में तब तक सड़क जाम की स्थिति बनी रही जब तक अखिलेश को थाने से छोड़ा नही गया. बता दें कि सुबह से 10 बजे से करीब दोपहर के साढ़े 12 बजे तक गंगुली बलिया नारसाम रोड जाम रहने से आवाजाही ठप रही. राहगीर परेशान रहे. सड़क जाम कर रहे आक्रोशितों का आरोप था कि शराब तस्करी की आड़ में पुलिस गरीबों और मजदूरों को भी तंग करने से बाज नही आ रही है. लोगों ने यह भी कहा कि अखिलेश के पास से न तो शराब की बरामदगी हुई है और न ही उसका शराब तस्करी में कोई संलिप्तता रही है. फिर पुलिस उसे पकड़कर थाने कैसे और किस आधार पर ले गयी. हालांकि, पुलिस ने पूछताछ करने के बाद अखिलेश को थाने से छोड़ दिया. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने गंगूली में सड़क जाम हटाया. वहीं दूसरी ओर पुलिस ने गंगूली गांव के ही एक और व्यक्ति राजू महतो को थाने ले जाकर शराब तस्करी के आरोप में पूछताछ कर रही है.

ADVERTISEMENT

इस बाबत पूछे जाने पर बेनीपट्टी के प्रभारी एसएचओ रवींद्र प्रसाद ने बताया कि राज्य पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर पहले गंगूली के राजू महतो को शराब तस्करी के आरोप में पूछताछ के लिये पकड़ा गया फिर अखिलेश कुमार सदा को भी पकड़ा गया और दोनों से पूछताछ की गयी. पूछताछ के बाद अखिलेश को थाने से छोड़ दिया गया है. वहीं राजू महतो से पुलिस अब भी पूछताछ कर ही रही है. उन्होंने यह भी बताया कि इन दोनों के पास से शराब बरामद नहीं हुई है.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: