गंगौर में हुआ युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन

संवाद कार्यक्रम में राजनीति में युवाओं की भागीदारी पर हुई विस्तार से चर्चा

हरलाखी : प्रखंड क्षेत्र के गंगौर गांव स्थित एक निजी विद्यालय पर युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व गोपाल दास ने किया।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में एमएसयू के पूर्व राष्ट्रीय संगठन मंत्री राघवेंद्र रमण के अलावे जन जीवक कल्याण संघ के संरक्षक डॉ० अविनाश कुमार व ग्राम रक्षा दल से धर्मेंद्र दास उपस्थित थे।

कार्यक्रम में मुख्य पांच बिंदुओं पर चर्चा किया गया। जिसमे सूबे में वर्तमान के हालात, शिक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था, पंचायतीराज व्यवस्था, युवाओं का राजनीति में भागीदारी के मुदों पर वक्ताओं ने अपनी-अपनी बात रखी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये राघवेंद्र रमण ने कहा सूबे में वर्तमान शिक्षा व्यवस्था की हालत किसी से छुपा नही है और स्वास्थ्य विभाग भी वेटिंलेटर पर है। वर्तमान समय में रोजगार के क्षेत्र में कोई काम नही हो रहा है।

वहीं भ्रष्टाचार का आलम यह है कि प्रखंड हो या पुलिस स्टेशन बिना रुपया दिए कोई काम नही होता है। जनता के द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधियों ने कभी जनता के मुदों को लेकर पदाधिकारी तक अपनी बात रख नही पा रहे है। अफसरशाही चरम पर है। सामाजिक परिवर्तन के लिए हम सब युवा को एक जुट हो कर समाज के सभी मुदों पर संघर्ष करना होगा। युवा को अपनी राजनीति हिस्सेदारी लेने करने के लिए आगे आना ही होगा।

कार्यक्रम में सतीश शर्मा, राकेश कुमार सानू, अब्दुल राजा, सतीश शर्मा, राहुल साह, संतोष यादव, मुकेश दास, विजय ठाकुर ताहिर नदाफ सहित दर्जनों युवा उपस्थित हुये।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: