BENIPATTI उपकारा में बंदियों के बीच योगाभ्यास और प्रार्थना

बेनीपट्टी : अनुमंडलीय उपकारा परिसर में कैदियों के बीच योगाभ्यास व प्रार्थना सभा सत्र की शुरुआत की गयी है। बंदियों के बीच योगाभ्यास व प्रार्थना सभा सत्र आयोजिति करने की शुरुआत नये जेल अधीक्षक मोतीलाल ने करवाया है। अधीक्षक खुद की अध्यक्षता में इस सत्र का आयोजन करा रहे हैं और योगाभ्यास करते हुए बंदियों को भी योगाभ्यास करा रहे हैं।

ADVERTISEMENT

इसके बाद प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है। योगा व प्रार्थना सभा सुबह से सत्र में बंदियों के बीच जेल अधीक्षक के द्वारा करवाया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए बेनीपट्टी के नये जेल अधीक्षक मोतीलाल ने बताया कि बंदियों के बीच योगा व प्रार्थना सभा प्रारंभ करने का मुख्य उद्देश्य उनमें सुरक्षा, अभिरक्षा व संस्कार की अनुभूति कराना है।

ADVERTISEMENT

योगा व प्रार्थना सभा से जहां तन-मन स्वस्थ्य रहता है वहीं सुरक्षा, अभिरक्षा व संस्कार की उत्पति भी होती है। इससे बुरे और आपराधिक विचारों का परियाग करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने बताया कि जेल में बंदियों के बीच योगा व प्रार्थना सभा का क्रम प्रतिदिन सुबह के समय में लगातार उनके नेतृत्व में चलता रहेगा। यह बंदियों के लिये सुधार कार्यक्रमों में से एक होगा। बंदियों को आपराधिक प्रवृत्ति त्यागने में मदद मिलेगी। वहीं दूसरी ओर पद्भार ग्रहण करते ही जेल अधीक्षक ने जेल के बंदी सहित सभी वार्डों में लगातार दो दिनों तक गहन छापेमारी भी की। जेल अधीक्षक ने बताया कि छापेमारी में बेनीपट्टी जेल में कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला।

ADVERTISEMENT

साथ ही आपत्ति जनक सामान अंदर नही लाने की सख्त हिदायत भी सभी बंदियों और कर्मियों को दिया गया है। इसमें कोई कर्मी अगर लिप्त पाये जायेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: