प्रखंड मुख्यालय में जन सहयोग से बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पदस्थापित की गई

बिस्फी : बिहार दिवस के अवसर पर सोमवार को प्रखंड मुख्यालय परिसर में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पदस्थापित की गयी। प्रतिमा जन सहयोग से स्थापित की गयी है।

ADVERTISEMENT

इसका उद्घाटन प्रमुख शीला देवी, एवं बीडीओ सह सीओ बालेन्दु नारायण पांडेय ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। पंचायत समिति की बैठक में आम सहमति से बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को स्थापित करने का निर्णय लिया गया था।इसको प्रमुख द्वारा एनओसी प्राप्त किया गया था। उद्घाटन के बाद एक भव्य कार्यक्रम प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष गंगानाथ झा के द्वारा किया गया था। वक्ताओं ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के महान व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। प्रमुख ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विपरीत परिस्थितियों में भी आगे बढ़कर संविधान निर्माण में अहम भूमिका निभाई।वे संविधान में सभी जात धर्म समुदाय की समानता पर जोर दिया।

ADVERTISEMENT

बीडीओ बालेन्दु नारायण पांडेय ने कहा कि बाबा साहेब की अद्वितीय प्रतिमा के कारण ही इन्हें संविधान प्रारुप समिति के अध्यक्ष पद पर मनोनित किया गया। उनके नेतृत्व में भारतीय संविधान का निर्माण हुआ जो विश्व की सबसे अनोठी लचिली करोड़ो भारत वासियों के लिए प्रेरणा दायक है।

ADVERTISEMENT

सभा को मनोज यादव,शिवशंकर राय, रविंद्र प्रसाद,उप प्रमुख चांद उस्मानी,प्रभारी सीडीपीओ अहमर अब्दाली,जीपीएस चंदेश्वर प्रसाद सिंह, थाना अध्यक्ष संजय कुमार,जिला परिषद शीला,विभा देवी आदि ने भी संबोधित किया।इस अवसर बीडीओ के द्वारा विश्व जल दिवस के अवसर पर जल की संरक्षण करने के लिए उपस्थित लोगों से शपथ दिलाई गई की जल का आवश्यक दोहन नहीं हो जल की फिजूल खर्च रोकी जाए और जल संचय हो उसकी सबको सुनिश्चित करने होगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: