एनएच निर्माण को ले अतिक्रमण खाली कराने गए प्रशासन को रोका

निजी मकान तोड़े जाने पर भड़के ग्रामीण, सड़क जाम कर किया हंगामा

स्थानीय प्रशासन व तीन थाना की पुलिस पहुंची को ग्रामीणों ने रोका

उमगांव के अम्बेदकर चौक पर निजी मकान तोड़ने पर हुआ विवाद

बिना नोटिस निजी मकान तोड़ने का आरोप

हरलाखी : प्रखंड मुख्यालय उमगांव के अम्बेदकर चौक पर एनएच सड़क निर्माण कार्य को लेकर एक निजी मकान तोड़ने पर विवाद शुरू हो गया और ग्रामीण भड़क गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य को रोक दिया। हालांकि सड़क निर्माण कार्य को लेकर अतिक्रमण खाली कराने के लिए वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर स्थल पर स्थानीय प्रशासन की ओर से बीडीओ व सीओ समेत तीन थाना की पुलिस पहुंची थी। लेकिन ग्रामीणों ने प्रशासन को रोक दिया।

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन द्वारा बिना नोटिस दिए ही निजी मकान तोड़ दिया गया। जिससे ग्रामीण भड़क उठे और हो हंगामा करते हुए निर्माण कार्य को रोक दिया और मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम भी कर दिया। जिससे निर्माण कार्य ठप हो गया और सड़क जाम होने से आवागमन भी बंद हो गया। लोगों ने हो हंगामा करते हुए एनएच निर्माण कर्मियों को भी वहां से भगा दिया।

मौके पर पहले से मौजूद बीडीओ अरविंद कुमार सिंह, सीओ सौरभ कुमार समेत कई पदाधिकारियों के साथ हरलाखी थाना, साहरघाट थाना व खिरहर थाना की पुलिस भी बैरन वापस लौट गई।

स्थानीय अजीत कुमार, अनिल कुमार, प्रदीप कुमार व महेश कुमार समेत कई लोगों ने बताया कि एनएच निर्माण एजेंसी के इंजीनियर द्वारा गलत तरीके से मकान तोड़े गए हैं। मकान तोड़ने से पहले नोटिस भी नहीं दिया गया था। वहीं दर्जनों लोगों को मुआवजा भी नहीं मिला है। जिससे लोगों का आक्रोश बढ़ गया।

बीडीओ ने बताया कि स्ट्रक्चर मुआवजे नहीं मिलने के कारण विवाद हुआ है। जल्द ही विवाद सुलझा लिया जाएगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: