उद्योग मंत्री बने शाहनवाज हुसैन बोले- बिहार अब उड़ान भरने को तैयार

मधुबनी(DESK) : बिहार में नए उद्योग मंत्री बनाए गए शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों का बिहार बनाएंगे. बिहार में नीतीश कुमार सरकार का आज मंगलवार को मंत्रिमंडल विस्तार कर दिया गया. चुनाव के बाद हुए कैबिनेट विस्तार में बीजेपी के हुसैन और जेडीयू के संजय झा समेत कुल 17 नेता मंत्री बने.

शाहनवाज हुसैन ने कहा, ‘मैं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का सिपाही हूं. नरेंद्र मोदी का कार्यकर्ता हूं. हम जो ठान लेते हैं तो उसे कर देते हैं. पार्टी ने कहा कि जाओ कश्मीर. कमल खिलाकर दिखाओ तो कमल खिलाकर दिखाया. नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा और पार्टी ने हमें बिहार की जिम्मेदारी सौंपी. पहले एमएलसी बनाया और अब उद्योग मंत्रालय दिया है.’

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि बिहार में सड़क, बिजली और पानी हमने नीतीश कुमार के नेतृत्व में हासिल कर ली, बिहार में बेस बन गया है, रन-वे बन गया है. अब बिहार का समय है उड़ान भरने का क्योंकि बिहारी में इतना स्किल है दम है जो काम दूसरे राज्य में जाकर कर सकते हैं उसे अपने यहां भी कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT

राज्य में उद्योग प्रसार के बारे में हुसैन ने कहा कि अगर हम यहीं पर संशाधन दें तो बांग्लादेश जो टेक्सटाइल का हब बन गया वो यहां भी बन सकता है. बिहारी के अंदर क्षमता है. बिहारी चांद पर जाकर वहां भी संशाधन उपलब्ध करा सकता है. अगर समुद्र न हो तो भी उद्योग को बढ़ाना होगा.

केंद्र से राज्य की राजनीति में लौटे हुसैन शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हमने चुनौती को अवसर में बदला. हमारी सरकार ने शुरू कर दिया है कि यहीं पर किस तरह से रोजगार पैदा करें और काम दें. अगर मैन पॉवर होगा तो कामयाबी मिल सकती है. हम नरेंद्र मोदी के सपनों का बिहार बनाएंगे. हम हर तरह की चुनौती को पूरा करेंगे और बिहार को आगे ले जाने का प्रयास करेंगे.  

 कभी केंद्र की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे शाहनवाज हुसैन को इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने फिर राज्य की राजनीति में भेजा है. शाहनवाज हुसैन बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं और चर्चित मुस्लिम चेहरे भी हैं. हाल ही में जम्मू-कश्मीर में हुए चुनावों में पार्टी के लिए उन्होंने जमकर प्रचार किया था.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: