फलहारी बाबा के 29वें पुण्यतिथि पर संत सम्मेलन का आयोजन

बेनीपट्टी : प्रखंड क्षेत्र के ब्रह्ममोतरा कुट्टी पर स्व फलहारी बाबा के 29वें पुण्यतिथि पर संत सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्रह्ममोतारा कुट्टी के महंथ डॉ सत्यप्रकाश साहब ने की। कार्यक्रम स्थल पर रविवार संध्या को पूजा आरती का भी आयोजन किया गया।

इस अवसर पर हजारों की संख्या में आए साधुओं के लिए भंडारा का भी आयोजन किया गया था।पूजा आरती कार्यक्रम में आए समस्तीपुर रोसरा कुट्टी के महंथ आचार्य विद्यानंद शास्त्री ने कबीर पंथी को रसपान कराते हुए कहा कि कबीर के विचारों से ही संसार में मानव का कल्याण संभव है। आचार्य श्री विद्यानंद शास्त्री ने कहा कि समाज में अमन चैन, भेदभाव, गैर बराबरी एवं समानता संत कबीर के बताए गए मार्ग पर ही चलकर प्राप्त किया जा सकता है।

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि मानव सेवा करना ही दुनिया की सबसे बड़ा धर्म है। इस कलयुग में खाना दान से बढ़कर कोई दूसरा दान नहीं है। संतो के आदर्श हैं भोजन कराना एवं दक्षना देने से दो गुना फल मिलता है। हमेशा संतों का आदर करना चाहिए। वही डॉ सत्य प्रकाश ने कहा की सामाजिक भोज से संत महा भंडारा का हम विशेष महत्व देते हैं। उन्होंने लोगों से भी संतों का सम्मान करने की सलाह दी।

ADVERTISEMENT

मौके पर नन्दलाल साहेब, सोभीत साहेब, रामचन्द्र दास, कामेश्वर साहेब,बालबोध साहेब, लखन दास, महेंद्र साहेब, सुशील, साहेब, ननकू साहेब, बिजय साहेब, संजय, ओमप्रकाश, धर्मेंद्र कुमार सहित अन्य कई साधु व महात्मा गण मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: