SAHARGHAT : बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती समारोह पूर्वक मनाने का निर्णय

मैट्रिक में सफल छात्र छात्राओं को किया जाएगा पुरस्कृत

मधवापुर : 14 अप्रैल को संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती की तैयारी को लेकर अनुसूचित जाति जनजाति एवं द ग्रेट भीम आर्मी की साहरघाट के एमजीएम परिसर में संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता अरुण पासवान व मुखिया प्रतिनिधि रामाशंकर पासवान ने किया।

बैठक में 14 अप्रैल को बाबा साहेब के जयंती को समारोह पूर्वक साहरघाट के मुखियापट्टी व मधवापुर प्रखंड मुख्यालय में मनाने का निर्णय लिया गया। जहां वर्ष 2021 में मैट्रिक परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उतीर्ण छात्र छात्राओं को पुरस्कृत करने का भी निर्णय लिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अंचलाधिकारी रामकुमार पासवान, साहरघाट थानाध्यक्ष सुरेंद्र पासवान, पीएचसी प्रभारी डॉ कामेश्वर महतो एवं ब्रह्मपुरा मुखिया अजित पासवान होंगे। जहाँ समाज को मार्गदर्शन व सबल समाज की परिकल्पना पर चर्चा परिचर्चा किया जाएगा।

ADVERTISEMENT

जानकारी देते हुए मुखिया प्रतिनिधि रामाशंकर पासवान ने कहा कि बाबा साहेब की जयंती के अवसर पर सामाजिक जागरूकता के उद्देश्य से कार्यक्रम को समारोह पूर्वक मनाया जाएगा। इस दौरान मैट्रिक में सफल छात्र छात्राओं को पुरस्कृत कर उनका उत्साहबर्धन किया जाएगा। ताकि हमारे समाज के बच्चे शिक्षा से जुड़कर अपने आप को स्वावलंबन व समाज को सबल बनाया जा सके।

ADVERTISEMENT

उन्होंने यह भी कहा कि हमारे समाज से आने वाले बाबा साहेब से भारत को एक बेहतरीन संविधान दिया है। हमारा समाज आज कही न कही शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषय से विमुख हो रहे है। इसलिए इस समारोह के माध्यम से बाबा साहेब के उपदेशों को बताकर समाज को सबल बनाने के दिशा में एक सार्थक पहल किया जाएगा।

ADVERTISEMENT

बैठक में अजय कुमार भारती, रमेशचंद्र पासवान, दशरथ पासवान, बुधन राम, सुनील कुमार, अभिराम पासवान, राधे कुमार, संतोष पासवान, अमर पासवान, रविन्द्र पासवान, अभिषेक कुमार, रामसुदिष्ट पासवान व सुभाष कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: