विधानसभा परिसर में महंगाई और अपराध के मुद्दे पर विपक्ष का प्रदर्शन, RJD विधायकों ने सरकार विरोधी नारे लगाए

विधानसभा परिसर में महंगाई व अपराध के मुद्दे पर विपक्ष का प्रदर्शन, RJD विधायकों ने सरकार विरोधी नारे लगाए

पटना : राजद विधायकों ने गुरुवार को भी बिहार विधानसभा के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया। महंगाई और अपराध मुद्दे पर विधायकों ने जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए।

ADVERTISEMENT


 वहीं खाद्य पदार्थों से इथेनॉल बनाने के निर्णय के विरोध में माले विधायकों ने विधानसभा परिसर में प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारे लगाए।

ADVERTISEMENT


वहीं विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान जमीन म्यूटेशन (दाखिल खारिज) में अफसरों द्वारा गड़बड़ी किये जाने का सवाल उठा। सदस्यों ने पूछा कि दाखिल-खारिज आवेदन को लंबित रखा जा रहा है। म्यूटेशन में जान बूझ कर गड़बड़ी की जाती है। बावजूद इसके लापरवाही बरतने वाले और भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होती।

ADVERTISEMENT


इस पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि अब तक म्यूटेशन के 46 लाख आवेदन आये हैं। इनमें करीब 77 फीसदी आवेदन को निपटा लिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार अब इस कोशिश में है कि सभी आवेदनों को समय से निपटा लिया जाये। विभाग ऐसा नियम बना रहा कि समय से आवेदन का निपटारा नहीं करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई हो। इसको लेकर नियम-कानून बनाने की तैयारी की जा रही है। जल्द ही इस पर नियंत्रण होगा और लोगों की जमीन का समय से दाखिल-खारिज हो सकेगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: