धौस नदी के क्षतिग्रस्त तटबंध की बारिश से पहले हो मरम्मति : पूर्व विधायक

पूर्व विधायक रामाशीष यादव ने साहरघाट के बसवरिया स्थित क्षतिग्रस्त तटबंध का लिया जायजा

मधवापुर : पूर्व विधायक सह राजद नेता रामाशीष यादव रविवार को साहरघाट के बसवरिया स्थित अधवारा समूह की धौस नदी के क्षतिग्रस्त तटबंध का जायजा लिया। जहां करीब दो किलोमीटर पैदल चलकर क्षतिग्रस्त तटबंध का मुआयना कर तटबंध की भयावह स्थिति को बारीकी से देखा।

ADVERTISEMENT

इस दौरान वर्तमान नीतीश कुमार की सरकार को विफल बताते हुए पूर्व विधायक श्री यादव ने कहा मधवापुर प्रखंड क्षेत्र हर साल बाढ़ की दंश को झेलने पर मजबूर है। बाढ़ की विभीषिका से हजारों एकड़ में लगे फसल तो बर्बाद होता ही है, बल्कि जान माल का भी काफी नुकसान होता है। जिसका स्थायी निदान के दिशा में सरकार व प्रशासन पूरी तरह विफल है।

ADVERTISEMENT

उन्होंने यह भी कहा कि धौस नदी का जो तटबंध है, वो आज कई वर्षो से ऐसे ही क्षतिग्रस्त है। जिससे इलाके को बाढ़ का दंश झेलना पड़ता है। प्रशासन बाढ़ के निदान के लिए इस तटबंध की मजबूती से मरम्मति करना चाहिए। ताकि इलाके को बाढ़ से बचाया जा सके।

ADVERTISEMENT

वही मुखिया सह मुखिया महासंघ के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा बारिश के समय बाढ़ विभीषिका का रूप ले लेती है। जिससे जान माल का अधिक नुकसान होता है। बाढ़ पूर्व किसी प्रकार की कोई तैयारी नही होने से लोग इसका दंश झेलने को मजबूर है। इसलिए हमलोग मांग करते है कि तटबंध की मरम्मति जल्द से जल्द होनी चाहिए।

ADVERTISEMENT

जायजा लेने के दौरान पूर्व मुखिया रामनंदन साहू, श्याम यादव, पंचा पासवान, रामयाद यादव समेत स्थानीय किसानों ने भी तटबंध की मजबूती से मरम्मति की मांग सरकार अथवा प्रशासन से किया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: