थाना पुलिस ने वाहन जांच के जरिये मास्क को ले रोको टोको अभियान

जुर्माने के रूप में वसूले हजारों की राशि

फोटो:- बेनीपट्टी में वाहन जांच करती पुलिस

बेनीपट्टी : जिला प्रशासन के सख्त निर्देश पर वाहन जांच पिछले दो दिनों से वाहन जांच अभियान में तेजी देखने को मिल रही है. शुक्रवार को बेनीपट्टी व अरेर थाना पुलिस ने सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता की मौजूदगी में वाहन जांच के जरिये मास्क को लेकर रोको टोको अभियान चलाया. इस दौरान कई बाइक चालकों से मास्क नही लगाने और यातायात नियम के उलंघन के आरोप में जुर्माने भी वसूल किये.

इस दौरान दोनों थाना पुलिस ने रहिका बेनीपट्टी एसएच-52 मुख्य सड़क पर अभियान चलाया और बिना मास्क लगाये वाहन परिचालन कर रहे चालकों, कागजातों में त्रुटि पाये जाने, ट्रीपल लोडेड व बिना हेलमेट के वाहन परिचालन कर रहे चालकों से जुर्माना वसूल किया गया.

ADVERTISEMENT


इस क्रम में बेनीपट्टी थाना पुलिस ने थाना के सामने मुख्य पथ पर बैरियर लगा कर वाहन जांच की जिसमें कागजात के अभाव में 10 बाइक पकड़े गये. जिससे हजारों रुपये बतौर जुर्माना वसूल कर गाड़ी को मुक्त किया गया. वहीं अरेर थाना पुलिस ने भी सीओ की उपस्थिति वाहन जांच कर एक बाइक को कागजात के अभाव में जब्त कर एक हजार जुर्माना वसूल किया. सीओ ने कहा कि वाहन जांच अभियान चलाकर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नही करने व यातायात नियम की अवहेलना कर रहे चालकों को जमकर हड़काया.

ADVERTISEMENT

इस दौरान अरेर एसएचओ राजकिशोर कुमार व एसआइ रामचंद्र प्रसाद व बेनीपट्टी एसएचओ निरीक्षक महेंद्र कुमार सिंह अन्य पुलिस बल अभियान में शामिल थे. एसएचओ श्री सिंह ने बताया कि मास्क को लेकर वाहन जांच अभियान चलाने का सख्त निर्देश है. जांच में मास्क का प्रयोग, बाइक का स्वामित्व प्रमाणपत्र, अनुज्ञप्ति, हेलमेट व बीमा के कागजात की विशेष तौर पर जांच की जा रही है. उधर, अचानक एसएच-52 पथ पर वाहन जांच होने से बाइक चालकों में हड़कंप मचा रहा.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: