बिहार में मैट्रिक परीक्षा रद्द होने पर पटना के छात्र भड़के , सेंटर पर की रोड़ेबाज

पटना : इस समय की बड़ी खबर राजधानी पटना से सामने आ रही है जहां सोशल साइंस की परीक्षा रद्द होने से भड़के परीक्षार्थियों ने एएन कॉलेज के पास जमकर तोड़फोड़ की है. परीक्षार्थियों ने गुस्से में जमकर रोड़ेबाजी की है. वहीं हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस स्थिति को काबू करने की कोशिश में जुटी हुई है. 

आपको बता दें कि मैट्रिक परीक्षा की पहली पाली में ली गई सोशल साइंस की परीक्षा रद्द कर दी गई है. सोशल मीडिया में सोशल साइंस का क्वेश्चन वायरल होने पर बोर्ड ने यह बड़ा फैसला लिया है. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि जमुई जिला से या पेपर लीक हुआ था, ऐसे में जमुई जिला के डीएम और एसपी को कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं.

जानकारी हो कि शुक्रवार को मैट्रिक के सामाजिक विज्ञान की परीक्षा में पहली पाली में कुल 846504 परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिनकी परीक्षा रद्द कर दी गई है. यह परीक्षा अब अगले महीने 8 मार्च को ली जाएगी. बोर्ड की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक जमुई जिले में क्रम संख्या 111-0470581 सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. 

जाँच में स्पष्ट हुआ कि यह प्रश्न पत्र, जिसका क्रमांक-111-0470581 है, को जमुई जिले में भेजा गया था. जांच में यह पता चला कि क्रम संख्या 111-0470581 सामाजिक विज्ञान का प्रश्न पत्र जमुई के झाझा स्थित स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के ब्रांच में रखा गया था. शुक्रवार को परीक्षा शुरू होने से पहले ही किसी ने फोटो खींचकर व्हाट्सएप पर उसे वायरल कर दिया.

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बजट सत्र के दौरान मैट्रिक परीक्षा पेपर लीक मामला सदन में उठाया था, जिसके बाद सरकार ने जांच के भरोसा दिया. खुद विधानसभा के अध्यक्ष ने इस पूरे मामले पर सरकार से जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया था.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: