बिहार के नये मंत्रियो को मिले विभाग, शाहनवाज को उद्योग तो संजय झा को जल संसाधन विभाग

मधुबनी(DESK) : बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल (Nitish Cabinet Expansion) के विस्तार के बाद अब नए मंत्रियों के बीच विभागों का भी बंटवारा कर दिया गया है. कैबिनेट विस्तार के बाद ही नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इस बात का जिक्र किया था कि बहुत जल्दी नए मंत्रियों को उनके विभाग सौंप दिए जाएंगे. इस कड़ी में नए विभागों की बात करें तो बीजेपी के कद्दावर नेता शाहनवाज हुसैन को उद्योग मंत्री, श्रवण कुमार को ग्रामीण विकास मंत्री बनाया गया है.

जेडीयू नेता मदन साहनी को समाज कल्याण विभाग, प्रमोद कुमार को गन्ना उद्योग और विधि, संजय कुमार झा को जल संसाधन तथा सूचना एवं जन संपर्क,  लेसी सिंह को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री सम्राट चौधरी को पंचायती राज मंत्री बनाया गया है. सुशांत सिंह राजपूत के भाई नीरज कुमार सिंह को पर्यावरण मंत्री, सुभाष सिंह को सहकारिता मंत्री, नितिन नवीन को पथ निर्माण मंत्री जबकि सुमित कुमार सिंह को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय सौंपा गया है.

ADVERTISEMENT

बिहार के पूर्व डीजी सुनील कुमार को मद्य निषेध जबकि नारायण प्रसाद को पर्यटन, जयंत राज को ग्रामीण कार्य, आलोक रंजन को कला संस्कृति, जमा खान को अल्पसंख्यक कल्याण और जनक राम को खान एवं भूतत्व मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: