नहरनियां पहुंच जिला बाल कल्याण समिति की टीम ने की गैंगरेप घटना की जांच

हरलाखी : मधुबनी जिला बाल कल्याण समिति टीम के सदस्यों ने शुक्रवार को हरलाखी पहुंचकर गैंगरेप घटना की जांच किया। हरलाखी थाना क्षेत्र में पिछले दिनों एक 10 वर्षीय लड़की के साथ हुए घटना को लेकर मामले की जानकारी ली।

ADVERTISEMENT

टीम में बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष बिन्दु भूषण ठाकुर, सदस्य रामभूषण पांडेय, मंटू कुमार एवं आलिया खुर्शीद सहित परामर्शी रूपम कुमारी शामिल थे। महिला सदस्य आलिया खुर्शीद व जिला बाल संरक्षण इकाई की काउंसेलर रूपम कुमारी ने दस वर्षीय मासूम के साथ हुई घटना व वीडियो वायरल के बारे में बच्ची व उसकी मां से गहन पूछताछ की। टीम ने घटनास्थल का भी निरीक्षण किया और स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की। बिंदु भूषण ठाकुर ने बताया बाल कल्याण समिति टीम पूछताछ के आधार पर मामले में विधि सम्मत कार्रवाई करेगी।

ADVERTISEMENT

पीड़िता नाबालिग बच्ची को प्रतिकर योजना के तहत मुआवजा का प्रावधान है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद बाल कल्याण समिति निर्णय लेगी और जिला विधिक सेवा प्राधिकार को लिखा जाएगा। हालांकि मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चार आरोपी को गिरफ्तार किया। बावजूद पुलिस की कार्रवाई से पीड़ित परिवार व आसपास के लोग संतुष्ट नही है। मेडिकल रिपोर्ट में भी काफी विलंब देखा जा रहा है।

ADVERTISEMENT

पीड़ित परिवार अत्यंत निर्धन है। जिसे सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजना का कुछ भी लाभ नही मिल रहा है। जिस पर पहल किया जाएगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: