मरम्मति का प्रस्ताव भेजने के दो वर्ष बाद भी अधिकांश सड़कों की नही शुरू हुई मरम्मत

मई 2019 में अनुमंडल की 46 सड़कों की मरम्मति का ग्रामीण कार्य प्रमंडल बेनीपट्टी ने ग्रामीण कार्य विभाग को स्वीकृति के लिये भेजा था प्रस्ताव

बेनीपट्टी के अरेर से नगवास जानेवाली क्षतिग्रस्त सड़क

बेनीपट्टी : अनुमंडल प्रक्षेत्र की सभी जर्जर और क्षतिग्रस्त सड़कों को एक बार फिर से चकाचक करने हेतु ग्रामीण कार्य प्रमंडल बेनीपट्टी ने विभाग को दो साल पहले ही स्वीकृति के लिये प्रस्ताव भेजा था. अधिकांश प्रस्ताव स्वीकृत भी हो गये लेकिन अब तक अधिकांश सड़कों की मरम्मति शुरू नही हो सकी. बता दें कि ग्रामीण कार्य प्रमंडल बेनीपट्टी के तत्कालीन कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार ने ग्रामीण कार्य विभाग के नोडल पदाधिकारी को अनुमंडल क्षेत्र की कुल 46 क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मती के लिये प्रस्ताव भेजकर स्वीकृति की मांग की थी. जिसमें उन्होंने उल्लेख किया था कि बिहार ग्रामीण पथ अनुरक्षण नीति 2018 के अधीन योजनाओं के चयन और स्वीकृति हेतु उन पथों की सूची भेजी जा रही है, जिसकी मरम्मती की बेहद आवश्यकता महसूस की जा रही है.

ADVERTISEMENT

भेजी गयी सूची में बेनीपट्टी प्रखंड की 20, बिस्फी की 12, मधवापुर की 7 और हरलाखी प्रखंड की 7 सड़कों सहित कुल 46 सड़कें शामिल थी. जिसमें बेनीपट्टी के विशे लडूंगामा से बसैठ पुपरी एसएच-52 मुख्य सड़क 2.85 किलोमीटर, अरेर से नगवास 9.2 किमी, अरेर विशनपुर चौक (बेनीपट्टी) से ईंटहर परसौनी, बनकट्टा से गंगूली 2.51किमी, शिवनगर माधोपुर से उसराही 1.27 किमी, परौल से घुसकीपट्टी 3.09 किमी, बिस्फी प्रखंड चौक से भभूती दलित टोल तक 2.45 किमी, बेनीपट्टी बरहा रोड 2 किलोमीटर, अरेर विशनपुर चौक से नवकरही पथ जमुआरी होते हुए गुलाब चौधरी के घर तक 5.75 किमी, भरारी पोखर से उच्चैठ स्थित कालिदास डीह स्थल तक 2.33 किमी, लडूंगामा से भगवतीपुर तक 1.1 किमी, सरिसव टी 02 से 0.91 किमी, पाली एसएच से बिस्फी के बैंगरा रोड 9.4 किमी, परसौनी से राघेपुरा तक 4.45 किमी, सतलखा अरेर बिस्फी के राघेपुरा तक 4.8 किमी, बिस्फी नरसाम रोड 10 किमी, टी 02 (एसएच) से मढिया 0.68 किमी, हरलाखी के गोपालपुर से कमतौल 1 किमी, बौरहर से सिमहा टोल 6.89 किमी, सेंट्रल चौक से मीडिल स्कूल होते हुए पासी टोल तक 1.32 किमी, झिटकी से सुखवासी 1.81 किमी, हतबरिया से महादेवपट्टी 0.67 किमी व सिसौनी से एसएच रोड तक 2.96 किमी सहित अन्य पथ मरम्मती की सूची में शामिल था.

ADVERTISEMENT

इनमें से डेढ़ दर्जन सड़कों की मरम्मति की जा चुकी है लेकिन अब भी दर्जनों सड़कें जर्जरावस्था में पड़ी है. जिनमें अरेर से नगवास, भरारी चौक से उच्चैठ, पाली एसएच से बिस्फी के बैंगरा तक, बनाथपुर से नंदिभौजी चौक तक 2.25 किमी, बनकट्टा, दामोदरपुर, गंगुली, बलिया होते हुए बिस्फी सीमा, गंगूली सीमा से तीसी नरसाम तक 3.05 किमी, लडुगामा से भगवतीपुर तक, मधवापुर के बैंगरा से पोखरौनी तक 1.15 किमी, उच्चैठ से पोखरौनी तक 3.1 किमी और विशे लडूंगामा से बसैठ पुपरी एसएच-52 मुख्य सड़क तक सहित कई अन्य सड़कें शामिल है.

ADVERTISEMENT

इस बाबत ग्रामीण कार्य विभाग के बेनीपट्टी प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार ने कहा कि शेष बची सभी जर्जर सड़कों की भी शीघ्र मरम्मति करायी जायेगी

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: