बेनीपट्टी अनुमंडल मुख्यालय स्थित टीकाकरण केंद्र पर अव्यवस्था देख बिफरे एमएलसी

बेनीपट्टी (मधुबनी): भाजपा के विधान पार्षद घनश्याम ठाकुर (BJP’s MLC Ghanshyam Thakur) ने सोमवार को बेनीपट्टी के अनुमंडल मुख्यालय स्थित टीकाकरण केंद्र (Vaccination center) एवं अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र एकतारा स्थित टीकाकरण केंद्र का भ्रमण किया। इस दौरान टीकाकरण केंद्र पर घोर अनियमितता एवं कोई बुनियादी सुविधा उपलब्ध नहीं रहने, केंद्र पर आने वाले लोगों के बैठने तथा तेज धूप से बचाव के लिए छांव की व्यवस्था नहीं रहने पर बिफर पड़ें।

ADVERTISEMENT

एमएलसी ने सिविल सर्जन (Civil surgeon) को पत्र भेजकर कोविड-19 टीका केंद्र (Covid-19 Vaccine Center) पर घोर अनियमितता व सुविधाओं की व्यवस्था नहीं करने वाले के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आग्रह किया है। टीका उत्सव केंद्र पर पीएचसी के प्रभारी डॉ. एसएन झा की लापरवाही सामने आई है। पत्र में एमएलसी ने बताया कि सोमवार को बेनीपट्टी व एकतारा का भ्रमण किया जहां एकतारा केंद्र पर कोई बुनियादी सुविधा उपलब्ध नहीं थी।

ADVERTISEMENT

ऐसे में उनके द्वारा तत्काल सामियाना व कुर्सी की व्यवस्था कर वैक्सीनेशन कार्य प्रारंभ कराया गया, वह भी सिर्फ एक कमरा में। बेनीपट्टी वैक्सीनेशन सेन्टर (Vaccination Center) के भ्रमण के क्रम में वहां की स्थिति भी खराब दिखी। वैक्सीनेशन कार्य के लिए प्रतिनियुक्त कर्मी बिना मास्क के थे तथा आगंतुक आमजनों के लिए थर्मल स्क्रीनिग की व्यवस्था भी ठीक से काम नहीं कर रही थी।

ADVERTISEMENT

इस संबंध में जब कर्मियों से पूछा गया तो उनका कहना था कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक को सभी आवश्यक व्यवस्था के लिए कहा गया था। एमएलसी ने कहा कि वर्तमान में बिहार सहित संपूर्ण भारत में कोरोना तेजी से अपना पांव फैला रहा है। जिसके कारण भारत तथा बिहार सरकार द्वारा वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। जिससे अधिक से अधिक टीकाकरण कार्य हो सके। ऐसे में पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक के द्वारा टीका केंद्र संचालन में घोर लापरवाही किया जाना सरकार के इस मिशन को कमजोर करने वाला है। मौके पर भाजपा अड़ेर मंडल के अध्यक्ष शिवशंकर पांडेय तथा भाजपा नेता डॉ. वागीशकांत झा मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: