मिथिला बिहारी का डोला पहुंचा करुणा, दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

आज विशोल विश्वामित्र आश्रम पहुंचेंगे परिक्रमा यात्रा, महाभण्डारा का होगा आयोजन

हरलाखी : मिथिला का ऐतिहासिक मिथिला मध्यमा परिक्रमा यात्रा भ्रमण के बाद करुणा पहुंचा। जहां मिथिला बिहारी डोला का दर्शन करने के लिए हजारों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। करुणा गांव के मध्य विद्यालय परिसर में मिथिला बिहारी के डोला को दर्शन के लिए रखा गया था।

new
ADVERTISEMENT

उधर आसपास के परिसर में कही कीर्तन भजन तो कही भगवान श्रीराम, जानकी व हनुमान के स्वरूप के माध्यम से रामलीला का आयोजन चल रहा था। महिलाएं व परिक्रमा यात्री पंडाल में बैठकर आनंद लेते दिखे। वही परिक्रमा यात्री अपने अपने टेंट पंडाल में आराम कर रहे थे तो कही कीर्तन भजन में लीन नजर आए। वही यह परिक्रमा यात्रा शुक्रवार को विशोल विश्वामित्र आश्रम पहुंचेंगे। जहां किशोरी जी व मिथिला बिहारी डोला के स्वागत की पूरी तैयारी कर ली गई है।

ADVERTISEMENT

जानकारी देते हुए महंथ बृजभूषण दास ने कहा कि परिक्रमा यात्रियों के लिए महाभण्डारा का आयोजन रखा गया है। जो आश्रम के द्वारा हर साल किया जाता है। इस महाभण्डारा मे लाखों भारत नेपाल के यात्रियों के लिए भोजन का व्यवस्था किया जा रहा है। बताते चले कि यह परिक्रमा यात्रा विशोल के जनकपुर के लिए प्रस्थान करेगी। जहां नगर परिक्रमा के बाद यात्रा का पूर्णवृति की जाएगी।

ADVERTISEMENT

इस यात्रा में भाग लेने से मनुष्य जीवन मे मोक्ष की प्राप्ति होती है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: