MADHWAPUR : संक्रमितों की संख्या पहुंची 96, बनाए गए 16 कंटेनमेंट जोन

पिछले वर्ष की तुलना में इस बार संक्रमितों की संख्या अधिक

मधवापुर : प्रखंड क्षेत्र में कोरोना की दूसरी लहर कहरबरपा रही है। संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। बुधवार तक इलाके में कुल संक्रमितों की संख्या 96 तक पहुंच चुकी है। हलांकि इनमें कोरोना के दस संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रखंड के आठ गांव हाॅट-स्पाॅट बनता जा रहा है। कोविट-19 के इन हाॅट स्पाॅट मुहल्ले को प्रखंड प्रशासन ने कुल 16 कंटेनमेंट जोन घोषित कर एरिया की बैरेकेटिंग कर दिया है। बीडीओ बैभव कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रहा है।

ADVERTISEMENT

प्रखंड के मधवापुर वार्ड संख्या 04, बासुकी बिहारी उतरी वार्ड संख्या 11, इनरवा टोल, बभनीपट्टी गांव, पिरौखर वार्ड संख्या 03, पिहवारा वार्ड संख्या 11, बैंगरा वार्ड संख्या 13, साहरघाट नायक टोल, मिन्ती गांव में संक्रमित मरीज अधिक पाए जाने पर कंटेनमेंट जोन घोषित कर एरिया की बैरेकेटिंग कर दी गई है। कोविड -19 के गाइडलाइन के पालन करवाने हेतु अधिकारियों के साथ सरकारी कर्मियों को प्रतिनियूक्त कर दिया गया है तथा प्रखंड के विभिन्न बाजारों में प्रचार करवाकर दुकानों को खोलने और बंद करने सहित गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दे दी गई है।

ADVERTISEMENT

प्रखंड प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ कामेश्वर महतो ने बताया कि मधवापुर सीएचसी के अलावा अतिरिक्त उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर नियमित रूप से प्रतिदिन संक्रमण की जांच की जा रही है। वहीं मधवापुर सीएचसी और अतिरिक्त उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर टीकाकरण शिविर लगाए जा रहे हैं। अबतक 45 वर्ष से उपर के प्रखंड के नौ हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। आगामी एक मई से अठारह वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां मुकम्मल की जा रही है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: