लालू यादव ने जमानत के लिए दायर की याचिका, 9 अप्रैल को हो रही आधी सजा पूरा

मधुबनी(DESK) : चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने झारखंड हाइकोर्ट में याचिका दाखिल कर जमानत देने का आग्रह किया है। उनकी तरफ से अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने जमानत याचिका दाखिल की है। 

याचिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद ने दुमका कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि जेल में काट ली है। इस आधार पर उन्हें जमानत दी जाये। लालू के वकील मंडल ने बताया कि 19 फरवरी को हाइकोर्ट ने लालू प्रसाद की जमानत को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि उनकी सजा की अवधि एक माह 19 दिन कम थी। 9 अप्रैल को लालू प्रसाद सजा की आधी अवधि पूरी कर रहे हैं। इस मामले में सीबीआइ कोर्ट ने लालू प्रसाद को सात साल की सजा सुनायी है।

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को सात साल की सजा सुनाई थी. इससे पहले जब कोर्ट में पिछली बार सुनवाई हुई थी, तब लालू प्रसाद की ओर से दस्तावेज पेश करते हुए दावा किया गया था कि उन्होंने 42 महीने से अधिक समय तक जेल की सजा काट ली है. यह अवधि बीते 8 फरवरी को ही पूरी हो गयी है. लेकिन कोर्ट में सीबीआई ने कहा कि अभी भी 2 महीने कम हैं. लालू ने चारा घोटाला मामले में दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी केस में हाफ सेंटेंस पूरा नहीं किया है. 

new
ADVERTISEMENT

गौरतलब हो कि राजद सुप्रीमो लालू यादव को पिछले महीने 23 जनवरी को रांची के रिम्स से दिल्ली एम्स में शिफ्ट किया गया था. उनकी तबियत ज्यादा खराब होने पर उन्हें रांची से चार्टड प्लेन से दिल्ली ले जाय गया था. फिलहाल दिल्ली के एम्स में डॉ राकेश यादव की देख रख में उनका इलाज किया जा रहा है. उनकी देखरेख में दिल्ली एम्स की एक टीम लगी हुई है. जानकारी के अनुसार लालू यादव लंग्स, किडनी और हार्ट की बीमारी से जूझ रहे हैं.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: