झोझी में एक माह से बंद पड़े घर से लाखों की चोरी

फोटो :- अरेर थाना के झोंझी गांव में चोरी के बाद बिखरा सामान

बेनीपट्टी : अरेर थाना के परौल पंचायत के झोझी गांव में एक माह से बंद पड़े घर में बीती रात लाखों रुपये की चोरी होने का मामला सामने आया है. अज्ञात चोरों ने झोंझी गांव निवासी उदयकांत झा के पुत्र घनश्याम झा के घर में वारदात को अंजाम किया है.

बताया जा रहा है कि चोरों ने उनके पक्का के मकान में दो कमरे का ताला तोड़कर प्रवेश किया आराम ने पेटी-बक्सा, गोदरेज आदि को तोड़कर चार हजार रुपये नकद व सोने चांदी के 10 भर वजन के जेबरात सहित अन्य कीमती सामानों की चोरी कर ली. चोरी के बाद सामान को इधर-उधर बिखेर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि गृहस्वामी श्री झा खुद अपने परिवार के सदस्यों के साथ कोलकत्ता स्थित कुच बिहार में नौकरी करते हैं और उनका पुत्र दीपक कुमार झा दिल्ली में रहते हैं.

उनकी वृद्ध मां ललिता देवी ही घर पर रहतीं थीं और करीब एक माह पहले वे घर बंद कर अपनी पुत्री के यहां बिजलपुरा गयीं हुईं थीं. एक माह से घर बंद पड़ा था. उधर शुक्रवार की सुबह जब आस-पास के लोग उनके घर के कमरे का ताला टूटा देखा तो घटना की जानकारी हुई. ग्रामीणों ने घटना की सूचना गृहस्वामी को दी. चोरी की सूचना पर गृहस्वामी अपने घर के लिये रवाना हो चुके हैं. वहीं खबर भेजे जाने तक थाना पुलिस घटना स्थल पर नही पहुंच सकी थी. वहीं आस-पास के लोगों के द्वारा लाखों रुपये मूल्य की परिसंपत्ति की चोरी होने की बातें कही जा रही है, लेकिन गृहस्वामी के नहीं होने के कारण चोरी से कितने की क्षति हुई इसका सही आकलन नही किया जा सका है.

इस बाबत पूछे जाने पर अरेर एसएचओ राजकिशोर कुमार ने बताया कि इस संबंध में हमें कोई सूचना नही मिली है. गृहस्वामी के द्वारा लिखित आवेदन दिये जाने पर प्राथमिकी दर्ज की कर कार्रवाई की जायेगी.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: