उच्चैठ में तीसरे प्रयास में देर शाम से शुरू हुआ अतिक्रमण हटाने का काम

दो बार ग्रामीणों ने पुलिस पर बरसाये रोड़े दो सौ मीटर तक खदेड़ा

फिर शुरू हुआ लाठी चार्ज तो अतिक्रमणकारी मैदान छोड़कर भागे

ग्रामीणों ने कहा पांच राउंड हुआ हवाई फायरिंग, पुलिस ने नकारा

बेनीपट्टी : थाना के उच्चैठ में पुलिस प्रशासन के तीसरे प्रयास में देर शाम से अतिक्रमण हटाने का काम दोबारा शुरू हुआ. इससे पहले तकरीबन साढ़े 4 बजे दूसरी बार आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर हमला बोला और जमकर रोड़े बरसाने लगे. सैंकड़ों की संख्या में महिला, पुरुष, युवा और वृद्ध गाली गलौज करते हुए पुलिस कर्मियों को खदेड़ने लगे और खदेड़ते-खदेड़ते हाथी गेट तक पहुंचा दिया. इसके बाद पुलिस अधिकारियों की टीम एक बार फिर से मोनेटरिंग करना शुरु किया और सभी को एकजुट कर फिर अतिक्रमण स्थल पर पहुंचे. तो फिर अतिक्रमणकारी रोड़ेबाजी शुरू करने लगे. इतना देखते ही पुलिस बलों ने लाठी चार्ज शुरू कर दी. बल प्रयोग करते ही अतिक्रमण कारियों की टीम पीछे भागने लगी.

इस बार खदेड़ने का मौका पुलिस बलों की थी. लिहाजा पुलिस बलों ने लाठी चार्ज करते हुए अतिक्रमणकारियों को कालिदास डीह गेट तक खदेड़कर रख आया. जहां से सभी अतिक्रमणकारी जा छिपे. हालांकि इस बीच उग्र भीड़ पर नियंत्रण पाने हेतु पुलिस द्वारा पांच राउंड हवाई फायरिंग करने की भी बात स्थानीय लोगों के द्वारा कही जा रही है लेकिन पुलिस ने इससे साफ-साफ इनकार कर दिया है. इसी बीच अतिक्रमण स्थल से कटघरे को हटा रही पुलिस ने उस दुकान से पांच बोतल विदेशी शराब भी जब्त की. उक्त दूकानदार सहित तीन लोगों को पुलिस ने शराब तस्करी के आरोप में मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर ली. खबर भेजे जाने तक अतिक्रमण हटाने का सिलसिला जारी था.

ADVERTISEMENT

गौरतलब हो कि इससे पहले तीन बार अतिक्रमण हटाने गये पुलिस को भारी विरोध के कारण बेरंग वापस लौटना पड़ा था. मौके पर एसडीएम अशोक कुमार मंडल, एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह सहित कई थाने की पुलिस व अधिकारी स्थल पर डटे थे और अधिकारियों ने जाम किये सड़क को खुलवाकर देर शाम में यातायात सुचारू किया.

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: