अगलगी में चार मवेशी सहित घर जल कर हुआ नष्ट, मवेशी को बचाने गए गृहस्वामी भी झुलसा

गृहस्वामी ने पूर्व की दुश्मनी को लेकर गांव के ही तीन लोगो पर आगजनी का लगाया आरोप

गृहस्वामी के घर का दरबाजा बाहर से किया गया था बंद

हरलाखी : थाना क्षेत्र के बेता परसा गांव के हाट टोल में मंगलवार की देर रात आग लगने से एक घर में बंधे चार मवेशी सहित कई सामान जलकर नष्ट हो गया। मवेशी को बचाने गए गृहस्वामी सहित एक मवेशी भी बुरी तरह से झुलस गया।

इस संबंध में पीड़ित गृहस्वामी मो. सुलेमान ने थाना में लिखित आवेदन देकर गांव के ही तीन लोगों पर पूर्व की दुश्मनी को लेकर पेट्रोल छिड़ककर आगजनी करने का आरोप लगाया है। आवेदन के अनुसार एक घर में गृहस्वामी रात में मवेशी को खाना देकर सोने चला गया। अगलगी के बाद धुंआ घर में घुसने के बाद गृहस्वामी निकने का प्रयास किया। लेकिन घर का दरबाजा बाहर से बंद था। गृहस्वामी ने अन्य ग्रामीणों को आवाज लगाकर बुलाया। ग्रामीणों के द्वारा बंद दरबाजे को खोलने के बाद गृहस्वामी घर से निकलकर ग्रामीणों के सहयोग से आग को बुझाने और मवेशी को बुझाने का प्रयास करने लगे। जिसमे गृहस्वामी भी गंभीर रूप से झुलस गया।

ग्रामीणों के सहयोग से एक झुलसे हुए मवेशी को किसी तरह बचा लिया गया। गृहस्वामी ने बताया कि आगामी कुछ दिनों के बाद लड़की की शादी है। शादी के लिए फर्नीचर के साथ कई सामान खरीदकर उसी घर में रखे हुए थे। जो सभी सामान भी जलकर नष्ट हो गया। गृहस्वामी ने प्रशासन से आरोपियों के विरुद्ध शीघ्र क़ानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच शुरू कर दिया है। इधर समाजसेवी अरुण ठाकुर, मो. सितारे सहित कई लोगों ने स्थल पर पहुंचकर पीड़ित गृहस्वामी को सांत्वना दी।

इस बावत थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दिया गया है। जांचोपरांत क़ानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: