हरलाखी में नवसाक्षर महिलाओं ने 15 केन्द्रों पर दी महापरीक्षा

अंजुम की रिपोर्ट

हरलाखी : प्रखंड क्षेत्र में महादलित दलित अल्पसंख्यक एवं अतिपिछड़ा वर्ग के महिलाओं को साक्षर करने की अक्षर आंचल योजना के तहत रविवार को बुनियादी साक्षरता महापरीक्षा का आयोजन किया गया। प्रखंड के 15 केंद्रो पर आयोजित परीक्षा में 1600 में लगभग 1500 उपस्थित परीक्षार्थी सम्मिलित हुये।

ADVERTISEMENT

उक्त आशय की जानकारी देते हुए उमगांव सीआरपी बिजय कुमार ने बताया कि मध्य विद्यालय उमगांव में दुरी के वजह से तीन केन्द्र बनाया गया है।जिसमे मध्य विद्यालय उमगांव में 80 में 72 उपस्थिति प्र. वि. सोठगांव कन्या पर 120 में 110 व हटवरिया में 180 में 175 नवसाक्षरों महिलाओं नें शांति बना कर परीक्षा दिया ।वही बीईओ सुनील कुमार तिवार नें बताया अन्य सभी 15 सीआरसीसी केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा सम्पन्न हुई। उक्त केंद्रों पर कुल लक्षित 1600 में से लगभग 1500 परीक्षार्थी उपस्थित हुए और 100 अनुपस्थि रहे।

ADVERTISEMENT

प्रखंड में कुल 15 संकुल केंद्रों पर महापरीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा देने का समय सीमा दो घण्टा का था। प्रखंड में म.वि. उमगांव, प्र. वि. सोठगांव कन्या, उ.म. वि. हटवरिया, म.वि. फुलहर, म. वि.कलना आदि में महापरीक्षा ली गई। महापरीक्षा में शामिल होने के लिए 1500 नवसाक्षर महिलाओ का निबंधन किया गया था। रविवार को महिलाओं को साक्षर बनाने वाले महापरीक्षा में ग्रामीण महिलाओं को कोरोना जैसी महामारी बिमारी को देखते हुए सोसल डिस्टेंस का पालन किया गया है।

ADVERTISEMENT


मास्क व दूरी बना कर एक बेंच पर दो महिलाओं ने बैठकर महापरीक्षा में भाग लिया।नवसाक्षर महिलाओं को कोरोना जैसी महामारी से बचाव को लेकर दुरी बनाए रखने का भी गुर दिए ।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: