त्यौंथ में गैस लिकेज से धु धु कर जला घर, हजारों का नुकसान

अग्निशमन दमकल व ग्रामीणों के मदद से आग पर पाया काबू

बेनीपट्टी : स्थानीय थाना के त्यौंथ गांव में गैस लिकेज से घर धु धु कर जल गया। गांव के पितांबर पासवान के घर में आग लग गयी। जिसमें हजारों की संपत्ति जलकर खाक हो गयी। आग पर ग्रामीण व अग्निशमन दमकल के प्रयास से काबू पाया गया।

ADVERTISEMENT

मिली जानकारी के अनुसार खाना बनाने के दौरान गैस पाइप से रिसाव करने लगा. घर के लोग जब तक समझ पाते, तब तक आग बेकाबू हो गया और बिकराल रूप धारण कर लिया. आग से घर में रखा अनाज, कपड़ा, फर्नीचर, कागजात व नकद रखे हुए करीब बीस हजार रुपये जलकर राख हो गया. अगलगी की चपेट में आकर पीड़ित का एक गाय भी झूलस गयी।

ADVERTISEMENT

गाय के झूलसते ही ग्रामीणों ने खूंटे की रस्सी खोलकर घर से बाहर कर दिया। उधर, घर के सदस्यों के द्वारा शोर मचाने पर ग्रामीण पहुंचे और आग बुझाने का अपने स्तर से प्रयास करते हुए अग्निशमन वाहन को सूचना दी। वहीं जब तक अग्नि शमन वाहन घटना स्थल पर पहुंचती तब तक ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि आग से निकल रहे धुंए व अगलगी के लौ पर पूर्णतया काबू पाया जा सका। ग्रामीणों ने बताया कि पितांबर पासवान के हिस्से में एकमात्र फूस का घर था, जो आग की भेंट चढ़ गया। वहीं नकदी व खाद्यान्न जल गये।

ADVERTISEMENT

अब पीड़ितों को खाने पीने की समस्या बढ़ गयी। इस बाबत सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता ने बताया कि संबंधित राजस्व कर्मचारी को घटना स्थल पर जाकर क्षति का आकलन करने और रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया है। रिपोर्ट मिलने पर हरसंभव सरकारी राहत सहायता दिलाने का प्रयास किया जायेगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: