हरलाखी को जल्द मिलेगा अपना 33 केवी बिजली का सौगात

उपभोक्ताओं को बिजली के लोडशेडिंग की समस्याओं से मिलेगी निजात

15 दिनों के अंदर शुरू होगा कमतौल पावर सबस्टेशन से बिजली का संचालन

करीब 10 करोड़ के लागत से बनाया गया है नया पावर सबस्टेशन

हरलाखी : प्रखंड क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। 15 दिनों के अंदर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कमतौल मनोकामनानाथ महादेव स्थान के नजदीक निर्माणाधीन नए पावर सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति शुरू किया जायेगा। इस पावर सबस्टेशन में बनकटा ग्रिड से सीधे 33 केवी बिजली उपलब्ध की जायेगी। जिससे स्थानीय लोगों को बिजली की लोडशेडिंग की समस्याओं से निजात मिलेगा।

ADVERTISEMENT

बताते चलें कि हरलाखी को अबतक बासोपट्टी पावर सबस्टेशन से 33 केवी बिजली मुहैया कराई जा रही थी। जिससे उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति में कई तरह के परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। कमतौल पावर सबस्टेशन को सीधे 33 केवी बिजली मिलने से प्रखंड वासियों को बिजली की सभी समस्याओं से निजात मिलेगी। बताते चलें कि पूर्व से हरलाखी के उमगांव में एक पावर सबस्टेशन उमगांव में है। जिससे प्रखंड के सभी गांव में बिजली आपूर्ति नहीं किया जा रहा था। एक पावर सबस्टेशन के कारण प्रखंड के कई गांव में पड़ोस के ब्लॉक से बिजली आपूर्ति किया जा रहा है। एक पावर सबस्टेशन होने के कारण प्रखंड के कई गांव में देवधा, बासोपट्टी व साहरघाट पावर सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति की जा रही है। दूसरा पावर सबस्टेशन के शुरू होने से कई गांव को अब उमगांव व कमतौल से बिजली आपूर्ति की जायेगी।

ADVERTISEMENT

कमतौल पावर सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति होने की खबर से स्थानीय उपभोक्ताओं में हर्ष का माहौल दिखने लगा है। उपभोक्ता रंजीत कुमार मिश्रा, ऋषिकेश झा, उदय झा, ओमप्रकाश साह, सुरेंदर साह, पंकज चौधरी सहित दर्जनों उपभोक्ताओं ने बताया कि हरलाखी में एक पावर सबस्टेशन होने के कारण बिजली की समस्या बनी रहती है। दूसरा पावर सबस्टेशन की शुरुआत होने से स्थानीय उपभोक्ताओं को बिजली की सभी समस्या दूर हो जायेगी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विद्युत परियोजना के कार्यपालक अभियंता रमन कुमार ने बताया कि जल्द कमतौल पावर सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति शुरू किया जायेगा। इस पावर सबस्टेशन में कई फीडर बनाए गए हैं। जिससे हरलाखी के कई गांव के उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली का लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: