HARLAKHI : थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान के पहल से रुका बाल विवाह, हो रही जमकर तारीफ

समाज से बाल विवाह व दहेज प्रथा को खत्म करने के लिए सामाजिक जागरूकता की आवश्यकता

हरलाखी : थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान ने नहरनियाँ गांव में हो रहे एक बाल विवाह को रुकवा दिया, जिसके बाद क्षेत्र में जमकर तारीफ हो रही है। थानाध्यक्ष के पहल पर एक नाबालिग लड़की की शादी होने से बच गया। मिली जानकारी के अनुसार नहरनियाँ गांव में एक नाबालिग लड़की की शादी शुक्रवार को होने जा रहा है। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई थी। दरवाजे पर बारात के स्वागत की तैयारी में ग्रामीण व परिवार के सदस्य लगे हुए थे। जिसकी सूचना स्थानीय थाना पुलिस को मिली।

ADVERTISEMENT

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान के नेतृत्व में पुलिस टीम लड़की वालों के दरवाजे पर जाकर बाल विवाह नही करने की बात परिजनों के सामने बात रखा। जहां बाल विवाह करने पर होने वाली सजा और नाबालिग लड़की पर इसके दुष्प्रभाव के बारे में ग्रामीणों को विस्तार पूर्वक जानकारी दिया। जिसपर परिवार के सदस्यों व ग्रामीणों ने शादी कार्यक्रम को रुकवा कर लड़के वाले को सूचना देकर बारात नही लाने की अपील की। दोनों परिवार के सहमति पर शादी कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। जिसके बाद से क्षेत्र में थानाध्यक्ष की प्रसंशा हो रही है।

ADVERTISEMENT

थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान ने बताया बाल विवाह एक संगीन अपराध है। इस तरह के शादी समारोह पर पुलिस की नजर बनी हुई है। समाज से बाल विवाह व दहेज प्रथा को खत्म करने के लिए सामाजिक जागरूकता की आवश्यकता है। तब जाकर इस अभिशाप से हम और अपने परिवार को बचा पाएंगे। वही दूसरी तरफ थानाध्यक्ष के इस पहल पर भाजपा नेता विकास कुमार पासवान, जदयू प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद गुप्ता, मो. आलम, रणवीर सिंह समेत लोगो ने कहा कि थानाध्यक्ष का यह एक नेक पहल है| इनके इस कार्य को लेकर सरकार द्वारा पुरस्कृत किया जाना चाहिए|

One thought on “HARLAKHI : थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान के पहल से रुका बाल विवाह, हो रही जमकर तारीफ

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: