HARLAKHI : बंद कमरों का ताला तोड़ लाखों की चोरी

एक महीने के अंदर हुई गांव में चार चोरी से दहशत में है ग्रामीण कहा नहीं होती है रात्रि गश्ती

पूर्व के चोरी की घटना का नहीं हुआ उद्भेदन, ग्रामीणों ने पुलिस के कार्यशैली पर उठाया प्रश्न

हरलाखी : थाना क्षेत्र के पोतगाह गांव में सोमवार की देर रात बंद घर का ताला तोड़कर एक लाख से अधिक की चोरी किये जाने का मामला सामने आया है। ग्रामीण से मिली जानकारी के अनुसार गृह स्वामी एकावड़ी देवी घर में अकेली रहती है। जो पिछले महीने घर बंद कर दिल्ली अपने बच्चों के पास गई हुई है। जिसका फायदा उठाकर चोर दिवार फांदकर आंगन में प्रवेश किया। आंगन में प्रवेश किया और ताला तोड़कर कमरे में प्रवेश किया।

ADVERTISEMENT

कमरे में रखा आलमीरा को तोड़कर सभी सामान लेकर चलता बना। सुबह घर के पास फूल तोड़ने गई एक परोसी महिला की नजर टूटे हुए ताला पर परी। जिसके बाद लोगों को पता चला कि घर में चोरी हुई है। ग्रामीणों ने चोरी होने की जानकारी पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर सभी बिंदुओं की जानकारी ली।

ADVERTISEMENT

एक महीने के अंदर गांव में हुई चार चोरी

थाना से महज एक किलोमीटर दुरी पर स्थित पोतगाह गांव में एक महीने के अंदर लगातार चौथी बार चोरी होने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम हो गया है। लगातार चोरी की घटना से भयभीत ग्रामीणों ने पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस प्रशासन पर कई गंभीर आरोप भी लगाए।

ADVERTISEMENT

ग्रामीण बीरेंदर झा, साजन झा, अशीष झा, रामु झा, अमरकांत झा, गौतम झा, वीरू झा, संजीव झा, गौतम झा, कुंती देवी व जयकाली देवी ने बताया कि पूर्व की चोरी के बाद स्थानीय चौकीदार को गांव में नियमित गश्ती के लिए कहा गया था। बावजूद गांव में न तो चौकीदार की गश्ती होती है न ही थाना की। गांव में कई ऐसे घर हैं जिसके गृहस्वामी बाहर रहते है। चोर इसी बात का फायदा उठाकर लगातार चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है। परंतु स्थानीय पुलिस प्रशासन इस पर कोई पहल नहीं कर रही है।

ADVERTISEMENT

इस बावत बेनीपट्टी सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि घटना की बारीकी से जांचकर जल्द उद्भेदन किया जायेगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: