आंगनबाड़ी सेविका सहायिका बहाली में हो रही देरी पर सरकार ने दिया जबाब

हरलाखी विधायक सुधांशु शेखर ने हरलाखी व मधवापुर प्रखंड में बहाली प्रक्रिया बाधित होने पर विधानसभा में किया प्रश्न, सरकार का आया जबाब

हरलाखी : बाल विकास परियोजना के तहत आंगनबाड़ी सेविका सहायिका बहाली में हो रहे विलंब पर विधायक सुधांशु शेखर ने सरकार के समक्ष मुद्दा उठाया। जिस पर सरकार ने जबाब देते हुए कहा कि हरलाखी प्रखंड के पिपरौन पंचायत अंतर्गत दुर्गापट्टी वार्ड 15 में प्रथम आमसभा हुई, जो स्थगित हुआ। दूसरी निर्धारित है। कौआहा बरही वार्ड 9 में 19 जून 2019 की तिथि थी, लेकिन भीषण गर्मी के वजह से जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के आदेशानुसार स्थगित किया गया। 14 दिसंबर 2019 को आमसभा की तिथि निर्धारित हुई, लेकिन महिला पर्यवेक्षिका के तबियत अस्वस्थ होने के कारण आमसभा टल गया। 13 मार्च 2021 को आमसभा निर्धारित है।

ADVERTISEMENT

बौरहर वार्ड 2 में 27 जुलाई 2019 को मदरसा पर आमसभा हुआ। अध्यक्ष सह वार्ड सदस्य शाहिदा खातून चयन समिति द्वारा औपबंधिक मेघा सूची क्रमांक 1 में अभ्यर्थी के प्रतिशत में अंतर के वजह से स्थगित हुआ। दूसरी आमसभा जनता के एकमत नही रहने से स्थगित हुई। तीसरी आमसभा 9 मार्च 2021 को प्रस्तावित है। मधवापुर प्रखंड के उतरा पंचायत के वार्ड 4 में 3 जुलाई 2019 को आमसभा हुआ। प्राप्त आपत्ति व हंगामा के वजह स्थगित हुआ। पुनः 30 दिसंबर 2019 को आमसभा हुआ। जहां अनुसूचित वर्ग के लोग आवेदिका सुनैना देवी के ससुर द्वारा बार बार 2016 के मतदाता सूची की नही मानने के कारण स्थगित हुआ। पुनः 9 मार्च 2021 को आमसभा प्रस्तावित था।

ADVERTISEMENT

22 मार्च 2020 को कोविड 19 में एक महिला पर्यवेक्षिका हरलाखी प्रखंड में पदस्थापित रहने के कारण बहाली प्रक्रिया में विलंब हुआ। मार्च 2021 तक अतिरिक्त महिला पर्यवेक्षिका को प्रतिनियुक्त कर बहाली प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाएगा।

ADVERTISEMENT

इस बावत विधायक श्री शेखर ने कहा सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ कार्य कर रही है। बिहार में बेहतर विकास को लेकर राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: