ट्रक लूट मामले की प्राथमिकी दर्ज खलासी को नशे की सुई देकर किया बेहोश, फिर बेगूसराय में बेच दी ट्रक

अनाज और छह आरोपी सहित ट्रक बरामद

बेनीपट्टी थाना परिसर में गिरफ्तार आरोपी के साथ प्रेस वार्ता कर जानकारी देते एसडीपीओ व अन्य

बेनीपट्टी : स्थानीय थाना के पाली पूल के समीप बीते 7 मार्च को हुई ट्रक लूटकांड की साजिश रचनेवाला ट्रक चालक ही मास्टरमाईंड निकला. जिसने अपने गैंग के जरिये खलासी को नशे की सुई देकर बेहोश कर दिया और कुछ दूर जाने पर ट्रक से नीचे उतार दिया.

ADVERTISEMENT

फिर चालक ने ट्रक को ले जाकर बेगूसराय में बेच दिया था. वह खुद शक के दायरे में न आये इससे बचने और अनाज के मालिक व ट्रक मालिक का ध्यान बटाने के उद्देश्य से ट्रक चालक ने ट्रक बेच कर फर्जी लूटकांड की खुद ही बेनीपट्टी थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दी थी.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने एसपी के नियंत्रण में संचालित तकनीकी सेल के सक्रिय सहयोग से पुलिस की टीम पूरे मामले का उद्भेदन कर न केवल छह अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है बल्कि लुटे गये ट्रक व अनाज की भी बरामदगी करने में भी सफलता प्राप्त की है. ये उक्त बातें शनिवार को बेनीपट्टी थाना परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह ने प्रेस प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए कही. उन्होंने बताया कि ट्रक चालक पंकज कुमार अपने ही गैंग के सदस्यों के जरिये ट्रक को ओवरटेक कर रुकवाया और खलासी के गेट से ट्रक के भीतर प्रवेश कर खलासी आयुष सिंह को नशे की सुई देकर बेहोश कर दिया. फिर ट्रक पर लदे गेंहू को खुटौना में करीब सवा चार लाख रुपये में बेच दिया. इसके बाद खाली ट्रक को ले जाकर बेगूसराय में बेच दिया. एसडीपीओ ने बताया कि मामला सामने आते ही तुरंत पुलिस निरीक्षक सह बेनीपट्टी एसएचओ महेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी गयी. जो तकनीकी सेल से मिल रहे लोकेशन के आधार पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगातार छापेमारी कर रही थी. छापेमारी में सबसे पहले पुलिस ने रहिका थाना क्षेत्र से अरवल जिले के महेंदिया थाना के अयोध्या बीघा गांव के योगेंद्र कुमार यादव को दबोचा.

ADVERTISEMENT

जिसे पुलिस हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की गयी. जिसमें अन्य अपराधियों की संलिप्तता का भी सुराग मिला. फिर उसकी ही निशानदेही पर देवधा थाना क्षेत्र के पीठवाटोल निवासी मनोज कुमार यादव व बाबूबरही थाना के भटचौरा गांव से रंजीत कुमार को दबोचा गया. जिसके बाद पूरे घटना की पटकथा परत दर परत खुलती गयी.

ADVERTISEMENT

छापेमारी में संबंधित थाना पुलिस का भी सहयोग रहा. इसके बाद पकड़े गये सभी आरोपितों की निशानदेही पर टीम बेगूसराय जिले के लाखो ओपी क्षेत्र से लाखा मंझिलापुर गांव के चालक के गैंग के एक और सदस्य राजकिशोर महतो को भी गिरफ्तार कर पूछताछ की. जिसके आधार पर बेगूसराय टाउन के सुभाष चौक के समीप पेट्रोल पंप के सामने गैराज से लूटी हुई ट्रक को बरामद कर लिया गया. ट्रक की पहचान छुपाने के लिये न केवल उसका नंबर बदल दिया गया था, बल्कि वाहन के दोनों गेट को काट कर शीशा को भी फोड़ कर हटा दिया गया था.

ADVERTISEMENT

एसडीपीओ ने बताया कि मामले में गैराज मालिक मिथिलेश शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावे बेगूसराय जिले से नगर थाना से हरेक गांव के मिथिलेश कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही सभी पकड़े गये अपराधियों के पास से आधा दर्जन मोबाइल भी बरामद किया गया है. गौरतलब हो कि मामला सामने आते ही मुजफ्फरपुर जिले के सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र निवासी चालक पंकज कुमार को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. एसडीपीओ ने यह बताया कि लूटे गये अनाज के एवज में अनाज के माकिल को उसका मूल्यांकन कर करीब सवा चार लाख रुपये दिलाये जायेंगे.

ADVERTISEMENT

मौके पर सर्किंल इंस्पेक्टर राजेश कुमार, एसएचओ सह पुनि महेंद्र कुमार सिंह, साहरघाट एसएचओ सुरेंद्र पासवान व एसआइ मृत्युजंय कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मी भी मौजूद थे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: