आठ सूत्री मांग के समर्थन में विगत दो दिनों से उपवास पर है कार्यपालक सहायक

मधुबनी जिला से लगभग 500 कार्यपालक सहायक पटना में आयोजित धरना प्रदर्शन में लेगें भाग

आठ सूत्री मांगों को ले 24 मार्च को पटना गर्दनीबाग में विशाल धरना प्रदर्शन करेंगे कार्यपालक सहायक

कार्यपालक सहायक के पिछले नौ दिनों से हड़ताल पर रहने से सभी विभाग का कामकाज ठप

कार्यपालक सहायकों को हड़ताल से दरोगा बहाली में आवेदकों एवं लोक शिकायक निवारण परिवादियों को हो रही परेशानी

कलेक्ट्रेट के समक्ष दो दिनों से उपवास पर बैठे है जिला के सभी कार्यपालक सहायक


मधुबनी : बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ के आवाह्न पर मधुबनी इकाई के सभी कार्यपालक सहायक पिछले नौ दिनों से आठ सूत्री मांगों के समर्थन में जिला अध्यक्ष राजू राय के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है।

ADVERTISEMENT

समाहरणालय के समक्ष डाॅ. भीम राव अम्बेदकर के प्रतिमा स्थल के परिसर में जिले के सभी कार्यपालक सहायकों अपनी मांगों को ले 22 एवं 23 मार्च को उपवास पर है। संघ के जिला अध्यक्ष, राजू कुमार राय, राजन ठाकुर एवं कार्यालय मंत्री सत्यजीत ठाकुर एवं जिला उपाध्यक्ष फकीर कुमार मंडल ने कहा कि सरकार अगर हमारी मांगों पर अबिलम्ब विचार नहीं करती है तो बाध्य होकर 24 मार्च से बिहार के सभी जिलो के कार्यपालक सहायक पटना के गर्दनीबाग में सरकार के नीति के विरोध में विशाल धरना प्रदर्शन करेंगें। जिसकी सारी जबाबदेही बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाईटी के अधिकारियों की होगी। वक्ताओं ने आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में कार्यपालक सहायक को भाग लेने की अपील की गई है।

ADVERTISEMENT

कार्यालय मंत्री सत्यजीत ठाकुर ने कहा कि मधुबनी जिला से लगभग 500 कार्यपालक सहायक पटना की धरना प्रदर्शन में भाग लेंगे। जिसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। कार्यपालक सहायकों की मुख्य मांगों में सेवा स्थायी एवं वेतनमान, मानदेय विषमता, अनुभव की मान्यता, अन्य भत्ता में 10 प्रतिशत वार्षिक वृद्धि, कार्यपालक सहायकों की सेवा नीजी एजेन्सी (बेल्ट्रोन) के हाथों सौंपे जाने के पत्र को निरस्त करने सहित आठ सूत्री मांगों को लेकर सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन कर रहे है।

ADVERTISEMENT

कार्यपालक सहायकों की बेमियादी हड़ताल पर जाने से लोक सेवाओं के अधिकार एवं लोक जन शिकायत निवारण कार्य सहित सभी विभागों का कार्य पूर्णतः ठप है। बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला मंत्री रमण प्रसाद सिंह ने भी कार्यपालक सहायकों के मांगों की समर्थन करते हुए सरकार संघ से अतिशीघ्र वार्ताकर बीच का रास्ता निकाले। ताकि आमजनों का कार्य बाधित नहीं हो।

ADVERTISEMENT

शंकर कुमार, अजय कुमार दत्त, सुमित कुमार, नरेन्द्र कुमार, राम उदगार राम, रामपुकार यादव, राजीव कुमार झा, राममिलन महतो, अजीत कुमार, विकास कुमार, मुकुंद कुमार, मनीषा कुमारी, सुष्मा कुमारी, नूतन कुमारी, निकीता कुमारी, नेहा कुमारी आशा कुमारी

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: