उतरा के वार्ड 2 में हुआ हर घर नल का जल योजना का उद्घाटन

मधवापुर (मधुबनी): प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत उतरा के वाड 2 में हर घर नल का जल योजना का उद्घाटन ग्राम पंचायत के मुखिया मरनी देवी व वार्ड अध्यक्ष अनिषा खातून ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस मौके पर समाजसेवी बिल्टु मंडल, मुखिया पति सुधिर सादा सहितअन्य ग्रामीण भी मौजूद थे। इस दौरान मुखीया मरनी देवी ने अन्य वार्डों में सात निश्चय योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने का आदेश दिया।

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि सात निश्चय योजना से गांव में शहरों जैसी सुविधा विकसित हो रही है। वार्ड 2 के वार्ड सदस्य अनीसा खातुन ने कहा पंचायत व गांव का विकास हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। जल्द पूरा पंचायत खुले में शौच से मुक्त होगा। इसके लिए जोर-शोर से लोगो को जागरूक कर सरकार की योजनाओं से सौचालय का भी निर्माण किया गया है । जो भी वार्ड में बचें काम को ज्लद पुरा कर लिया जाएगा।

ADVERTISEMENT

समाजसेवी बिल्टु मंडल ने कहा कि इसके अंतर्गत गली-नली, शौचालय इत्यादि का निर्माण और स्वच्छ पेयजल प्रमुखता से उपलब्ध कराया जा रहा है। समाजसेवी मुखिया पति सुधिर सादा नें कहा कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना सरकार की अति महत्वकांक्षी योजना है।

ADVERTISEMENT

इस योजना में मुख्य रूप से गली-नली पक्कीकरण निश्चय योजना, शौचालय निर्माण घर का सम्मान, हर घर नल का शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की बात प्रमुखता से की गई है। जिसमें ग्राम पंचायत का रोल अहम हो रहा है। जिससे गांव, शहरों की तर्ज पर विकसित होगा और लोगों का पलायन रुकेगा। जो गांवो में सिर्फ शहरी सुविधाएं नही होने के चले जाते थे। उनका पलायन भी रुकेगा जिससे गांव में चहल-पहल बरकार रहेगा। इस दौरान श्याम राम ,पुनदेव राम, योगेंद्र राम, मोती साह, मो० फिरोज आलम, कामेशवर पासवान, मो० ज्याउल, वार्ड सचिव राकेश राम व ग्राम पंचायत उतरा के अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: