सरस्वती पूजनोत्सव के दौरान डीजे बजानेवालों की खैर नही : एसडीएम

शांति समिति की बैठक में एसडीएम और एसडीपीओ ने दिये कई दिशा निर्देश

कहा: बिना कोई जुलुश के कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सरस्वती पूजा मनायें

डीजे संचालकों को मिलेगा नोटिस

मैट्रिक की परीक्षा को ध्यान रखते हुए सड़क अवरुद्ध करने से परहेज करने पर दिया गया जोर

फोटो :- बेनीपट्टी थाना पर शांति समिति की बैठक को संबोधित करते एसडीएम अशोक मंडल व अन्य

बेनीपट्टी : स्थानीय थाना परिसर में मंगलवार को एसडीएम अशोक कुमार मंडल की अध्यक्षता में सरस्वती पूजनोत्सव के दौरान विधि व्यवस्था को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. जिसमें सामाजिक सौहार्द के बीच शांतिपूर्वक त्योहार, आपसी भाईचारे बनाये रखने और 17फरवरी से आयोजित होनेवाली मैट्रिक परीक्षा के दौरान यातायात दुरुस्त रखे जाने को लेकर व्यापक विचार विमर्श किया गया.

इस दौरान एसडीएम श्री मंडल ने कहा कि सरस्वती पूजनोत्सव के अगले दिन से ही मैट्रिक की परीक्षा होनी है. जिसमें समाज के बच्चों का भविष्य जुड़ा होगा. प्रशासन के लिये परीक्षा भी महत्वपूर्ण है. इसलिए विधि-व्यवस्था की कड़ी चौकसी करनी है. समाज के सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि बिना किसी बाधा के सामाजिक सौहार्द, आपसी भाईचारे और विधि व्यवस्था कायम रखते हुए त्योहार संपन्न करायें. आशा है कि अन्य सालों की तरह इस बार भी शांतिपूर्ण माहौल में पूजनोत्सव संपन्न होगा. फिर भी एहतियात के तौर पर प्रशासन पूरी तैयारी के साथ ही रहेगी. एसडीएम ने सभी पूजा आयोजकों को स्पष्ट रुप से कहा कि डीजे साउंड के प्रयोग पर पूर्णरुप से प्रतिबंध है.

ADVERTISEMENT

पूजनोत्सव के दौरान किसी भी सूरत में डीजे साउंड नहीं बजेंगे. अगर डीजे साउंड बजी से आयोजकों और बजानेवालों को खैर नही होगी. निर्देश के बाद भी अगर, कोई डीजे बजाता है तो कड़ी कार्रवाई तय है. शांति व्यवस्था हर समाज के लिए महत्वपूर्ण है. इसके लिए सभी को आगे आकर शांति व्यवस्था कायम रखने में प्रशासन को सहयोग करना चाहिये. उन्होंने कहा कि आगामी 28 फरवरी तक कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराये जाने का आदेश है. ऐसे में प्रतिमा विसर्जन के दौरान जुलूस भी नही निकाला जायेगा. पूर्णतया सादगी के साथ प्रतिमा विसर्जन कराया जायेगा. उन्होंने एसएचओ को सभी डीजे साउंड सिस्टम वालों को चिन्हित कर पूर्व से ही नोटिस तामिला करा देने का निर्देश दिया. वहीं एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस प्रशासन हर समय के लिए तैयार रहती है. आप लोग शांति व्यवस्था के साथ पूजा-पाठ संपन्न कराएं. हर समय प्रशासन आपके साथ रहेगी. वहीं उन्होंने असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने की अपील की. कहा कि ऐसे तत्व माहौल बिना मतलब के अशांत कर देता है. इसलिए, ऐसे तत्वों पर आप सभी लोग नजर रखें और किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि पाये जाने पर प्रशासन को सूचित करें.

ADVERTISEMENT

पुलिस अधिकारी तुरंत एक्शन लेंगे. मौके पर एसएचओ सह पुलिस निरीक्षक महेंद्र कुमार सिंह, बीडीओ मनोज कुमार, भाकपा के अंचलमंत्री सह पंसस आनंद कुमार झा, जेडीयू नेता गुलाब साह, प्रभू यादव, बनकट्टा के सरपंच सच्चिदानंद झा, मो. परवेज आलम, अशोक कुमार सिंह, सचिन कुमार, राजमोहन पाठक, मो. नासिर, सुमित झा, महादेव झा, प्रमोद महासेठ, लालबाबू, चंदन कुमार प्रधान, अनुराग सिंह, दीपक कुमार झा, ललन कुमार राय व बबलू कुमार यादव सहित अन्य लोग भी मौजूद थे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: