अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिमरी में जनप्रतिनिधि समर्पित COVID-19 वैक्सीनेशन शिविर का हुआ आयोजन

मुखिया संघ अध्यक्ष सह नाहस रुपौली उतरीं मुखिया गंगानाथ झा ने लिया कोविड-19 वैक्सीनेशन टिका

बिस्फी : प्रखंड क्षेत्र के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिमरी में जनप्रतिनिधि समर्पित कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन नाहस रुपौली उत्तर के मुखिया गंगनाथ झा को टीका देने के साथ शुरू हुआ।

ADVERTISEMENT

उसके बाद सिमरी के मुखिया श्रवण कुमार कापड़ी को टीका देने के बाद साठ वर्ष से उपर एवं 45 से 59 वर्ष के ऐसे लोग जो किसी बीमारी से ग्रसित (कोर मोर विडीटी )वाले आम लोगो को कोविड-19 का वैक्सीनेशन दिया गया।टीका लेने के लिए शिविर में बृद्ध जनों एवं बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों की अच्छी खासी भीड़ जमा हो गई।लेकिन स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आयोजित इस शिविर में न तो लोगो को बैठने की एवं मास्क तथा सेनिटाइजर की समुचित ब्यवस्था की गई थी।धूप एवं गर्मी के वावजूद प्रतीक्षा स्थल पर टेंट एवं कुर्सी की कोई ब्यवस्था नही थी।

ADVERTISEMENT

टीका लेने के लिए लोग अपने बारी की प्रतीक्षा में इधर उधर भटकते रहे थे।यंहा तक कि टीकाकरण के पश्चात लाभार्थी को किसी तरह का परेशानी न हो इसके प्रवंध के लिए सत्र स्थल पर बैठने का भी कोई समुचित ब्यस्था नही थी।टीका लेने के पश्चात आधे घंटे का समय लोग किसी तरह से बिता पाए।लोगो की इतनी भीड़ इकठ्ठा हो गई कि कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया।

ADVERTISEMENT

यूनिसेफ के बीएमसी आफताब आलम एवं अन्य कर्मियों के काफी मशक्कत के बाद लोग शांत हुए।मौके पर बीएमसी आफताब आलम ने बताया कि 550 का लक्ष्य है।जिसमे समाचार प्रेषण तक लगभग साढ़े चार सौ लोगो ने अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके थे।

ADVERTISEMENT

उन्होंने बताया कि यंहा पर यह अभियान अभी लगातार चलता रहेगा।शिविर में मेडिकल टीम के साथ डा. रिजवान बदर , सुनील चौधरी ,बिनोद झा , एएनएम रंजना कुमारी ,गंभीरा कुमारी ,बबिता कुमारी ,आराधना झा ,डाटा ऑपरेटर में कार्यपालक सहायक राजा कुमार के साथ आंगनवाड़ी सेविका सुनीता कुमारी तथा आशकर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: