महमदपुर पहुंचा माकपा का प्रतिनिधि मंडल, परिजनों का दिलाया ढांढस

बेनीपट्टी : थाना क्षेत्र के महम्मदपुर गांव में बीते दिनों हुए गोलीकांड में मारे गए लोगों के पारिवारिक सदस्यों से मिलने रविवार को सीपीआई (एम) का प्रतिनिधिमंडल पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात कर इस घटना पर गहरा दुख जताया. इसमें शामिल माकपा के राज्य सचिव मंडल सदस्य सह राज्य महासचिव एडवा रामपरी देवी ने कहा कि यह घटना भीषण जघन्य व नरसंहार है. भाजपा व जदयू के लोग राजद शासनकाल को जंगलराज कहते थे लेकिन, महम्मदपुर की घटना महाजंगलराज का प्रतीक है.

बेनीपट्टी के महमदपुर में पीड़ितों से बात करते माकपा प्रतिनिधि मंडल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सिर्फ सरकार के मुखौटा के रूप में कार्य कर रहे हैं. सब कुछ तो भाजपा है. होली के दिन सुनियोजित रूप से ऐसी ह्रदयविदारक घटना को अपराधियों द्वारा अंजाम दिया गया. अपराधियों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है. घटना से पहले पुलिस को सूचना दी गई लेकिन, पुलिस नहीं आयी. इससे पूर्व विगत वर्ष के नवंबर महीने में भी छठ पूजा के समय में तालाब में मछली मारने को लेकर हुए विवाद में पुलिस की दोहरी नीति उजागर हुई थी जिसका यह प्रतिफल है. इस जघन्य घटना में वरीय पुलिस अधिकारी की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता है.

new
ADVERTISEMENT

प्रतिनिधि मंडल ने सरकार से इस घटना की न्यायिक जांच कराने, मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर उस पर स्पीडी ट्रायल चलाने, मारे गए लोगों के आश्रितों को मुआवजा देने व सरकारी नौकरी देने, इस तरह की घटना की पुनरावृति नहीं भविष्य में हो इसके लिए सर्वदलीय कमेटी बनाने आदि मांग की.

ADVERTISEMENT

मौके पर माकपा के सीतामढ़ी के कार्यकारी जिला मंत्री प्रो. दिगंबर ठाकुर दिनकर, माकपा जिला कमेटी के सदस्य पवन भारती, माकपा कलुआही अंचल के मंत्री दिलीप कुमार झा सहित अन्य लोग भी मौजूद थे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: