विधानसभा घेराव को लेकर भाकपा माले ने किया नुक्कड़ सभा का आयोजन

बेनीपट्टी : आगामी 18 मार्च को बिहार विधानसभा के प्रस्तावित घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर सोमवार को भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने बेनीपट्टी के बेहटा अंबेडकर चौक के समीप नुक्कड़ सभा का आयोजन किया. सभा की शुरुआत में मौजूद कार्यकर्ताओं ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया.

बेनीपट्टी के अंबेडकर चौक पर नुक्कड़ सभा मे नारेबाजी करते लोग

इस दौरान वक्ताओं ने किसान विरोधी तीनों कृषि कानून को रद्द करने की मांग की. वक्ताओं ने किसान आंदोलन का दमन बंद करने, एमएसपी को क़ानूनी दर्जा देने, बिहार में मंडी और एपीएमसी एक्ट पुनर्बहाल करने, भूमिहीन और बटाईदार किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ देने की मांग की. कहा कि बीते ग्यारह मार्च से पंद्रह मार्च तक किसान यात्रा चल रहा था. विधानसभा का मार्च आगामी अठारह मार्च को किया जाएगा. जिसके मुख्य वक्ता भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य रहेंगे.

ADVERTISEMENT

वक्ताओं ने नुक्कड़ सभा के दौरान केंद्र सरकार एवं नये किसान बिल के विरोध में जमकर नारेबाजी की. साथ ही कहा कि देश व किसान विरोधी तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ चलने वाले किसान आंदोलन ने सत्ता द्वारा उसे कुचल देने के सभी प्रयासों को विफल करते हुए 100 दिन पूरे कर लिये और अब लगातार जनसमर्थन और विस्तार पा रहा है. भाजपा को सत्ता से बाहर करने के संकल्प के साथ यह आंदोलन अब आजादी की दूसरी लड़ाई में बदल गयी है. बढ़ते किसान आंदोलन से बेचैन भाजपा अब छोटे व सीमांत किसानों की हितैषी होने का स्वांग रचकर किसान आंदोलन में फूट डालने का एक वार फिर असफल प्रयास कर रही है.

ADVERTISEMENT

नुक्कड़ सभा को विशेश्वर यादव, द्रोरिल राय, मयंक यादव, जमालउद्दीन, डॉ. प्रेम सिंह यादव, श्याम पंडित, बेचन राम, सोनधारी राम आदि ने संबोधित किया. मौके पर कई लोग मौजूद थे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: