HARLAKHI में खत्म हुआ कोरोना वैक्सीन, स्वास्थ्य केंद्रों से मायूस होकर लौट रहे लोग

रविवार को किसी केंद्र पर नहीं लगा एक भी टीका शनिवार को भी बगैर वैक्सीन लिए बैरंग लौटे लोग

हरलाखी : प्रखंड मुख्यालय के उमगांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वैक्सीन समाप्त होने से लोग मायूस होकर वापस लौट रहे है| पिछले दो दिनों से टीका लगना बंद हो चूका है। हालांकि बीते शनिवार के दिन सिर्फ मुख्यालय सीएचसी में करीब 170 लोगों को वैक्सीन लगाया गया है। बावजूद दर्जनों लोगों को बगैर वैक्सीन लिए बैरंग वापस लौटना पड़ा। जिससे वापस लौटने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा और सभी लोगों के चेहरे पर मायूसी भी देखी गई।

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते आंकड़े को देखते हुए केंद्र सरकार ने वैक्सीन लगाने की उम्र सीमा घटा कर 45 कर दिया है। जिसको लेकर सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रतिदिन टीका लगाये जाने का आदेश जारी किया है। उम्र सीमा घटते ही स्वास्थ्य केंदों पर धीरे-धीरे वैक्सीन लेने वालों की भीड़ बढ़ने लगी। लेकिन 3 अप्रैल को ही हरलाखी के सभी केंद्रों पर वैक्सीन समाप्त हो गया। जिससे शनिवार की दोपहर से ही कई लोगों को बगैर वैक्सीन लगाए वापस लौटना पड़ा। रविवार को वैक्सीन लगाने का कार्य पूरी तरह से बंद रहा। सीएचसी में वैक्सीन समाप्त होने से टीकाकरण बंद होना आमलोगों में चर्चा व मायूसी का विषय बना हुआ है। लोग सरकार के नीतियों पर तरह तरह की बातें करने लगे हैं।

ADVERTISEMENT

इस संबंध में सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अजित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य स्तर पर वैक्सीन की कमी हुई है। स्थानीय स्तर से वैक्सीन की कमी का रिपोर्ट भेज दिया गया है। उपलब्ध होते ही फिर से वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: