निगेटिव होने पर 11 दिन बाद कोरोना संक्रमित के घर को बनाया गया कंटेन्मेंट जोन, उठ रहे सवाल

संक्रमण के 11 दिन बाद खुली प्रशासन की नींद खुलना लोगों में बना चर्चा का विषय

संक्रमित घर के सामने बैरियर लगाते अधिकारी

हरलाखी : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में कोरोना संक्रमित व्यक्ति के घर के आस-पास के एरिये को मिनी कंटेन्मेंट जॉन घोषित कर दिया गया है। कंटेन्मेंट जॉन के एरिये को बांस बल्ले से घेरकर अंदर आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जबकि संक्रमित युवक का जांच रिपोर्ट 26 मार्च को पॉजिटिव आया था। तब से संक्रमित युवक डॉक्टर के निगरानी में होमआइसोलेट था। 3 अप्रैल को दुबारा जांच रिपोर्ट में युवक निगेटिव पाया गया। संक्रमण के 13 दिन बाद कंटेन्मेंट जॉन बनाने के लिए प्रशासन का नींद खुलना गांव में चर्चा का विषय बन गया है। लोग कोरोना के प्रति प्रशासन के कार्यशैली को लेकर तरह-तरह की बातें करने लगे हैं।

new
ADVERTISEMENT

इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ अरविन्द कुमार सिंह ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को चिन्हित करने के लिए मिनी कंटेन्मेंट जॉन बनाया गया है। स्थानीय स्वास्थ्य कर्मी को आस-पास के लोगों की सूचि बनाकर कोरोना जांच करने के निर्देश दिए गए है। गांव में जल्द जांच प्रक्रिया शुरू करवाया जायेगा। जांच प्रक्रिया पूर्ण होने तक यह एरिया मिनी कंटेन्मेंट जॉन बना रहेगा। कंटेन्मेंट जॉन के लिए एक ग्रामीण चौकीदार को प्रतिनियुक्त किया जा रहा है। जो स्थानीय लोगों को कोरोना से संबंधित गाइडलाइन को पालन करने में मदद करेंगे।

ADVERTISEMENT

मौके पर थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान, मुखिया विनय कुमार कर्ण उर्फ सिंटू लाल, वार्ड सदस्य गुड्डू ठाकुर, आशा कर्मी अर्चना ठाकुर सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: