खाद्यान्न कालाबाजारी के आरोप में कलना पीडीएस विक्रेता की अनुज्ञप्ति रद्द

बेनीपट्टी : खाद्य सुरक्षा योजना के खाद्यान्न कालाबाजारी के आरोप में अनुमंडल के हरलाखी प्रखंड के कलना पंचायत के पीडीएस विक्रेता श्रीराम यादव की अनुज्ञप्ति रद्द कर दी गयी है. शिकायत के आलोक में उक्त डीलर की जांच की गयी थी, जिसमें कई गड़बड़ियां सामनें आयी थी. उसके बाद डीलर से स्पष्टीकरण जारी कर आरोप का जबाब मांगा गया है.

ADVERTISEMENT

जबाब से असंतुष्ट एसडीएम अशोक कुमार मंडल ने उनके पीडीएस दुकान की अनुज्ञप्ति रद्द कर दी. इस बाबत एसडीएम श्री मंडल ने बताया कि हरलाखी प्रखंड के कलना के डीलर की अनुज्ञप्ति कालाबाजारी करने के आरोप में रद्द कर दी गयी है. उक्त डीलर के खिलाफ बीते वर्ष 2020 के जुलाई-अगस्त महीने में सरकारी अनाज की कालाबाजारी करने को लेकर स्थानीय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज हुई थी. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद डीलर को कारणपृच्छा नोटिस जारी कर जबाब मांगा गया था.

ADVERTISEMENT

अपने जवाब में डीलर श्री यादव न तो संतोषजनक जवाब ही दे पाये और न यह साबित कर सके कि उनके द्वारा सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी नहीं की गयी थी. लिहाजा अनुमंडल प्रशासन ने उक्त डीलर का लाइसेंस रद्द करने का निर्णय लिया. उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी अनाज की कालाबाजारी करने वाले डीलर बख्शे नही जायेंगे. पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होनी तय है.

उन्होंने अनुमंडल के डीलरों से कहा है कि वे लाभुकों के बीच ससमय अनाज व केरोसिन का वितरण करें. कोताही सहन नही होगी और कालाबाजारी में लिप्त रहने वाले जनवितरण प्रणाली के विक्रेता को पकड़े जाने पर गाज गिरनी तय है.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: