अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर BITTU MISHRA ने दिया महिलाओं को सौगात

कौआहा पंचायत में सिलाई कटाई प्रशिक्षण केन्द्र का हुआ उद्घाटन

बिट्टू मिश्रा ने कहा महिलाओं के अधिकार के लिए लगातार आवाज उठाती रहूंगी

हरलाखी : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की तर्ज पर संचालित मिथिला जागरूकता अभियान फाउंडेशन के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के ऐतिहासिक अवसर पर हरलाखी प्रखंड के कौआहा पंचायत के महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनाने के लिए संस्था के संचालिका बिट्टू कुमारी मिश्रा ने निःशुल्क सिलाई कटाई प्रशिक्षण केंद्र उपहार स्वरूप प्रदान किया।

ADVERTISEMENT

निशुल्क प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रुप से संस्था की संचालिका बिट्टू कुमारी मिश्रा, मुखिया रामएकबाल मंडल, डॉ सुनील, डॉ अंजली, पंचायत कार्यकारिणी रिंकू देवी, अनु कुमारी ठाकुर ने उद्घाटन किया। जहां फीता काट कर केंद्र का शुभारंभ किया गया।

ADVERTISEMENT

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस एवं उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित महिलाओं एवं लड़कियों को मिथिला जागरूकता अभियान फाउंडेशन की संचालिका बिट्टू कुमारी मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारे लिए हर एक दिन हमारे सम्मान एवं हमारे उपलब्धियों के जश्न का दिन होता है। लेकिन फिर भी महिला दिवस एक विशेष दिन इसलिए है जिसमें हम देख पाते हैं कि आजादी के इतने वर्षों बाद भी हमने कितनी सफलता हांसिल की है और अभी और कितना करना बाकी है। इसीलिए आप सब अपने सकारात्मक ऊर्जा का उपयोग करते हुए आगे आएं और परिवर्तन का हिस्सा बने।

ADVERTISEMENT

जिससे कि आने वाले समय में हम महिलाओं को अपने आप को प्रमाणित करने की जरूरत ना पड़े और इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के ऐतिहासिक अवसर पर आप सभी को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने के लिए हमने अपने संस्था के माध्यम से आप सबके पंचायत में निशुल्क सिलाई कटाई प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत की है। अब आप लोग इस मुहिम के माध्यम से एवं हमारे संस्था के सहयोग से बहुत कुछ कर सकते हैं। जो आप करना चाहते हैं और उसमें हम हर कदम पर साथ हैं।

ADVERTISEMENT

डॉक्टर अंजली ने कहा महिला दिवस पर हम प्रत्येक साल इस बात को जानने की कोशिश करते हैं कि देश में महिलाएं क्या कर रही हैं और आगे की कमियों को पूरा करने के लिए उन्हें अपनी भूमिका किस तरह निभानी चाहिए, इसीलिए हम सबको अभी बहुत संघर्ष करने की जरूरत है। महिलाओं एवं समाज के उत्थान के लिए बिट्टू मिश्रा के संस्था द्वारा बहुत ही नेक पहल किया जा रहा है।

ADVERTISEMENT

मैं हर कदम पर इनका सहयोग करूंगी। जिससे इनका मुहिम जल्द सफल हो।
पंचायत की महिलाएं अपने पंचायत में पहली बार इस तरह के प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत से बहुत ही खुश है। उनके अंदर एक उम्मीद की किरण जगी है। अब वह संस्था के प्रशिक्षण केंद्र के माध्यम से आत्मनिर्भर बनने के साथ-साथ संस्था के माध्यम से हर तरह की मदद लेकर अपने आप को शिक्षित, सशक्त, सुरक्षित बनाने में सफल होंगी।

ADVERTISEMENT

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रिबन कुमारी, मिनती कुमारी, सुकुमारी देवी, वार्ड सदस्य सुरेखा देवी, उचित राउत समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: