बिहार सरकार के पर्यावरण मंत्री ने महमदपुर गांव पहुंचकर पीड़ित परिजन को दिलाया न्याय का भरोसा

मंत्री ने कहा सुशासन की सरकार में अपराध और अपराधियों के लिये नही कोई जगह

न दोषी बचेंगे न ही निर्दोष फंसेंगे, पीड़ित परिवार को मिलेगा पूरा न्याय

बेनीपट्टी : थाना के महमदपुर में होली के दिन हुई गोलीबारी की घटना पर बिहार सरकार के पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने दुःख व्यक्त किया और शुक्रवार की देर शाम को महमदपुर गांव पहुंचकर गोलीकांड में मृतक के परिजन से मिलकर सांत्वना न्याय दिलाने और दोषी को सजा दिलाने का भरोसा दिलाया. इस दौरान उन्होंने परिजन व ग्रामीणों से मिलकर घटना की पूरी जानकारी ली कहा कि घटना अत्यंत ही दुःखद है. सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. सरकार के स्तर से हर तरह की मदद की जायेगी. सूबे में अपराध और अपराधियों के लिये कोई जगह नही है. अपराधी चाहे कितने भी बड़े क्यों न हो कानून के राज में उनको बक्शा नही जायेगा. उन्हें अपने किये की सजा हर हाल में भुगतनी पड़ेगी. सरकार के स्पष्ट निर्देश हैं कि आरोपी की शीघ्र गिरफ्तार कर जेल भेजें. तमाम वरीय अधिकारी इस घटना की जांच और कार्रवाई की खुद मोनेटरिंग कर रहे हैं.

बेनीपट्टी के महमदपुर में पीड़ित से मिलकर घटना की जानकारी लेते और प्रेस वार्ता करते सूबे के पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू व अन्य

उन्होंने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने, सभी आरोपितों की गिरफ्तारी सुनुश्चित करने व परिवार में सरकारी नौकरी दिये जाने के लिये सभी वरीय अधिकारियों व मुख्यमंत्री से मिलकर बातें रखने का आश्वासन दिया. इस दौरान उन्होंने घटना स्थल पर पहुंचकर परिजन व पुलिस अधिकारियों से भी कार्रवाई की अद्यतन स्थिति की ली. इसके बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि एक साथ पांच हत्या समाज और इलाके को निसंदेह झकझोर देनेवाली घटना है. वारदात को चाहे जिस कारण से अंजाम दिया गया हो, लेकिन यह बहुत ही विभत्स और हृदय विदारक घटना है. पुलिस पूरी तत्परता के साथ इस मामले की जांच में जुटी है. अब तक 10 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है और जल्द ही मुख्य आरोपी भी पुलिस के गिरफ़्त में होगा. जांच में लापरवाही बरतनेवाले अधिकारी या पुलिस कर्मियों के खिकाफ कार्रवाई तय है. पूरे मामलेसे मुख्यमंत्री को अवगत कराने और निश्चित रूप से इनके मांगों पर सरकार द्वारा विचार करने की भी बात कही.

ADVERTISEMENT

उन्होंने यह भी कहा कि हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पीड़ित परिवार के मांगों पर विचार करने का आग्रह करेंगे. कानून अपना काम कर रहा है और हम भरोसा दिलाते हैं कि पीड़ित पक्षों को पूरा न्याय दिलाने का काम करेंगे. मौके पर एमएलसी सुमन महासेठ, घनश्याम ठाकुर व जदयू प्रखंड अध्यक्ष शशिभूषण सिंह समेत अन्य लोग भी मौजूद थे.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: