पिपरौन में निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन का बीडीओ ने किया जांच

निर्माण में अनियमितता उजागर, वरीय अधिकारीयों से कार्रवाई के लिए अनुशंसा

हरलाखी : प्रखंड अंतर्गत पिपरौन गांव में निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन के निर्माण कार्य में संवेदक के द्वारा बड़े पैमाने पर अनियमितता की बात सामने आई है। जिसको लेकर बीडीओ अरविन्द कुमार सिंह ने निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन का औचक निरिक्षण किया।

ADVERTISEMENT

निरिक्षण के दौरान निर्माण कार्य में कई अनियमितता पाए गए। अनियमितता को लेकर बीडीओ ने जिला पदाधिकारी मधुबनी, पंचायती राज पदाधिकारी व उप विकास आयुक्त को पत्र लिखकर निर्माण कार्य में अनियमितता के विरुद्ध कार्रवाई की अनुशंसा की है। पत्र के अनुसार भवन निर्माण में स्थानीय नदी से लाए गए अधिक मात्रा में मिट्टी युक्त बालू, निम्न स्तर का ईंट, भवन निर्माण में सीमेंट की मात्रा कम और मिट्टी युक्त बालू की मात्रा अधिक से जोड़ाई किया गया है।

ADVERTISEMENT

भवन के अंदर फर्स निर्माण में टाइल्स के निचे घटिया क्वालिटी के कंक्रीट और मिट्टी युक्त बालू से ढलाई किया गया है। निरिक्षण के दौरान ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि भवन का छत भी कमजोर बनाया गया है। छत कमजोर बनाए जाने के कारण बरसात के मौसम में पानी निचे टपकते रहता है। योजना का बोर्ड लगाए बगैर भवन निर्माण कार्य करीब 80 फीसदी पूर्ण कर लिया गया है।

ADVERTISEMENT

निरिक्षण के संबंध में जानकारी देते हुए बीडीओ ने बताया कि भवन निर्माण कार्य के सभी पहलुओं पर जांच किया गया है। जिसमें कई अनियमितता पाई गई है। जांच के दौरान संवेदक की ओर से कोई जिम्मेवार व्यक्ति स्थल पर नहीं दिखा जिससे पूछताछ किया जा सके।

ADVERTISEMENT

बीडीओ ने बताया कि निर्माण में अनियमितता के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर वरीय अधिकारीयों को पत्र भेज दिया गया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: