डंडी बालक बाबा राघवेंद्र दास ने बैरवा विष्णुधाम में भगवान विष्णु का किया दर्शन

प्रवचन कर भगवान विष्णु के उपदेश को बताया

बाबा का दर्शन करते भक्तगण

हर रोज 10 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंच रहे प्रतिमा का दर्शन करने

बैरवा गांव का नाम रखा गया विष्णुधाम, 13 दिनों से लग रहा मेला

मधवापुर : प्रखंड के बैरवा गांव में विष्णु भगवान की प्रतिमा जमीन से मिलने के बाद गांव का उपनाम विष्णुधाम रख कर लगातार कई दिनों से पूजा पाठ किया जा रहा है। भगवान की प्रतिमा की एक झलक देखने के लिए लगातार श्रद्धालुओं की भीड़ हर दिन बढ़ती जा रही है।

प्रवचन करते डंडी बालक बाबा राघवेन्द्र

शुक्रवार को डंडी बालक बाबा राघवेंद्र दास भी भगवान विष्णु का दर्शन करने बैरवा गांव पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने बाबा का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। मंदिर परिसर में बाबा ये द्वारा प्रवचन कथा का भी आयोजन किया गया। जहां बाबा ने भगवान विष्णु के उपदेशों को बताया।

बताते चले कि 19 मार्च को बैरवा गांव के पूर्व मुखिया मो. लतीफ के खेत मे मिट्टी खुदाई के दौरान प्राचीन ग्रेनाइट पत्थर का भगवान विष्णु का प्रतिमा मिला। जिसके बाद ग्रामीणों ने मूर्ति को ब्रह्म स्थान में रखकर पूजा अर्चना शुरू कर दिया। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर मूर्ति को दरभंगा संग्रहालय में रखे जाने की तमाम कोशिश नाकाम रही। क्योंकि ग्रामीणों के आस्था के आगे प्रशासन को आखिरकार झुकना ही पड़ा।

ADVERTISEMENT

जानकारी देते हुए शिक्षक हीरा प्रसाद व मदन यादव ने कहा हमारे गांव का शौभाग्य है कि इस तरह से लोगों में धर्म के प्रति भगवान ने एकता कायम किया है। आज पूरा गांव हिन्दू हो या मुसलमान सभी आस्था से जुड़कर मंदिर निर्माण में सहमति व सहयोग प्रदान करने की आस्था दिखाई है। इसलिए बहुत जल्द ही उक्त स्थल पर भगवान विष्णु की भव्य मंदिर का निर्माण कराया जाएगा।

मौके पर बाबा रामभूषण दास निर्मोही, मनोहरपुर रामजानकी मंदिर के महंथ शंकर दास, अशोक यादव, निरंजन यादव, दिनेश यादव नेपाली, रामप्रीत यादव, रामनारायण यादव, शंकर यादव, रामनारायण सहनी, नागे यादव, जगदीश पासवान, माधुरी राम, पंचलाल राम, लालतेश्वर यादव, ललित यादव, रामश्रेष्ठ यादव, बेचन यादव, राजी लाल यादव, मनोज पासवान व सहदेव पासवान समेत अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: