जर्जर 11 केवी बिजली की तार गिरने से पुआल की टाल व बांस में लगी आग

जर्जर तार व पोल बदलने के लिए पिछले कई वर्षो से ग्रामीण लगा रहे है विभाग से गुहार, बावजूद नहीं हो रही है पहल

अग्निशमन वाहन के सहयोग से आग के फैलने पर पाया काबू, अगलगी में कई किसान के अरहर फसल, पुआल व बांस जलकर हुआ नष्ट

फैलते आग को बुझाते अग्निशमन विभाग के लोग

हरलाखी : प्रखंड क्षेत्र के सिसौनी पंचायत अंतर्गत हरसुवार गांव में बिजली ट्रांसफार्मर के नजदीक जर्जर 11 केवी तार गिरने से निचे रखे फसल व पुआल सहित बांस के बगीचे में आग लग गया। आग की लपटें धीरे धीरे फैलता हुआ देख ग्रामीण भयभीत हो गए और बिजली विभाग व थाना को सूचना दी। सूचना मिलते ही बिजली विभाग ने बिजली कटवाकर अपने कर्मी को मौके पर भेजा। वहीं थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान ने अग्निशमन वाहन को भेजकर आग को फैलने से रोक दिया। बावजूद कई किसान के पुआल की टाल एवं अरहर की फसल सहित बांस का बगीचा आग की चपेट में आ गया। जिससे स्थानीय दुर्गा देवी, कामदेव झा व हरीशंकर झा सहित कई लोगो को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि प्रखंड के हरसुवार, सुखबासी, झिटकी व पहरा गांव को बासोपट्टी पावर सबस्टेशन से बिजली आपूर्ति की जाती है। जिसका 11 केवी तार व पोल पूरी तरह से जर्जर हो चूका है। ग्रामीणों ने जर्जर तार व पोल बदलने के लिए कई बार स्थानीय बिजली अधिकारी से गुहार लगाई है। बावजूद विभागीय उदासीनता के कारण आज कई किसानो को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है। जिससे ग्रामीणों में बिजली विभाग के प्रति आक्रोश बढ़ने लगा है। आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली कर्मी से जर्जर तार को बदलकर पुनः बिजली सेवा बहाल करने की मांग किया।

ADVERTISEMENT

इधर बिजली कनीय अभियंता ने बताया कि जर्जर तार व पोल पदलने को लेकर स्थानीय स्तर से पहल किया जा चूका है। शीघ्र जर्जर तार को बदलकर ग्रामीणों की समस्या को दूर किया जायेगा।

ADVERTISEMENT

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: